A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया सोमवार को 6 पैसा कमजोर होकर 67.06 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया सोमवार को 6 पैसा कमजोर होकर 67.06 पर खुला

हफ्ते के कारोबारी सत्र सोमवार को भारतीय रुपए की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 6 पैसा कमजोर होकर 67.06 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया सोमवार को 6 पैसा कमजोर होकर 67.06 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया सोमवार को 6 पैसा कमजोर होकर 67.06 पर खुला

नई दिल्ली। हफ्ते के कारोबारी सत्र सोमवार को भारतीय रुपए की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 6 पैसा कमजोर होकर 67.06 पर खुला है। हालांकि बीते सत्र में भारतीय रुपया मजबूती के साथ बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: खुशखबरी:  हर हफ्ते अब आप निकाल सकेंगे 50000 रुपए, 13 मार्च को पूरी तरह खत्म हो जाएगी कैश विदड्रॉल लिमिट

शुक्रवार को रुपए में रही मजबूती मजबूती

  • शुक्रवार को विनिमय कारोबार में भारतीय रुपया 7 पैसा मजबूत होकर 67.00 प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ।
  • बैंकों और निर्यातकों ने सत्र के अंतिम दौर में डॉलर की बिकवाली से रुपए को मजबूती मिली है। हालांकि अन्तरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 67.10 रुपए प्रति डॉलर पर कमजोर खुला।
  • कच्चे तेल के भाव में तेजी से शुरू में पेट्रोलियम आयातकों डॉलर मांग बढ़ी हुई थी जिससे स्थानीय मुद्रा हल्की हो 67.1525 तक चली गयी थी।
  • हालांकि बाद में विदेशों में डॉलर कमजोर होने के कारण बैंकों और निर्यातकों की ओर से की डॉलर बिकवाली बढ़ गयी थी जिसे रुपया प्रति डॉलर 66.9850 तक तक सुधर गया था। अंत में स्थानीय मुद्रा की दर छह पैसे सुधरकर 67 पर बंद हुई।

यह भी पढ़े: Vodafone-Idea के मर्जर की बातचीत अंतिम दौर में, 25 फरवरी को हो सकता है ऐलान

रुपए का दायरा

  • केडिया कमोडिटी के अजय केडिया के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपया आज 66.94 से 67.27 के दायरे में रह सकता है।

Latest Business News