A
Hindi News पैसा बिज़नेस सेल को संयुक्त उपक्रम की योजना पर आर्सेलरमित्तल के जवाब का इंतजार

सेल को संयुक्त उपक्रम की योजना पर आर्सेलरमित्तल के जवाब का इंतजार

सार्वजनिक क्षेत्र की सेल को संयुक्त उपक्रम की योजना पर आर्सेलरमित्तल के जवाब का इंतजार है।

SAIL And ArcelorMittal - India TV Paisa SAIL And ArcelorMittal 

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की सेल को संयुक्त उपक्रम की योजना पर आर्सेलरमित्तल के जवाब का इंतजार है। इस संयुक्त उपक्रम के तहत कंपनी देश में एक अत्याधुनिक स्वचालित इस्पात संयंत्र की स्थापना करना चाहती है। सेल के चेयरमैन ए.के. चौधरी ने आर्सेलरमित्तल के साथ संयुक्त उपक्रम को लेकर बातचीत की प्रगति पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही। 

चौधरी ने कहा, 'हम अब भी उनके (आर्सेलरमित्तल) के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। अभी इस पर कोई बातचीत नहीं है।' सेल के निदेशक मंडल ने दिसंबर 2017 में दुनिया की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी आर्सेलरमित्तल के साथ संयुक्त उपक्रम स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। कंपनी ने कहा था कि इस पक्के समझौते को वित्तीय व्यावहारिकता का आकलन करके अंतिम रूप दिया जाएगा। 

एस्सार स्टील मामले में उच्चतम न्यायालय से मिली जीत और उसके बाद भारतीय बाजार में आर्सेलरमित्तल के प्रवेश का रास्ता साफ होने के बाद इस संयुक्त की संभावना पर चौधरी ने कहा, 'उन्होंने कहा है कि उन्हें और समय चाहिए क्योंकि वह एस्सार स्टील के साथ व्यस्त हैं। लेकिन अब देखते हैं कि क्या होता है।' इस बारे में आर्सेलरमित्तल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

Latest Business News