A
Hindi News पैसा बिज़नेस OEM के मामले में सैमसंग और इंटेक्स देश में शीर्ष स्‍थान पर, प्रमुख थर्ड पार्टी मैन्‍युफैक्‍चरर है राइजिंग स्‍टार

OEM के मामले में सैमसंग और इंटेक्स देश में शीर्ष स्‍थान पर, प्रमुख थर्ड पार्टी मैन्‍युफैक्‍चरर है राइजिंग स्‍टार

सैमसंग, इंटेक्स और राइजिंग स्टार देश के शीर्ष तीन मूल उपकरण निर्माता (OEM) हैं। मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) ने यह जानकारी दी।

OEM के मामले में सैमसंग और इंटेक्स देश में शीर्ष स्‍थान पर, प्रमुख थर्ड पार्टी मैन्‍युफैक्‍चरर है राइजिंग स्‍टार- India TV Paisa OEM के मामले में सैमसंग और इंटेक्स देश में शीर्ष स्‍थान पर, प्रमुख थर्ड पार्टी मैन्‍युफैक्‍चरर है राइजिंग स्‍टार

नई दिल्ली। सैमसंग, इंटेक्स और राइजिंग स्टार देश के शीर्ष तीन मूल उपकरण निर्माता (OEM) हैं। मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही के दौरान 48 OEM और थर्ड पार्टी निर्माताओं ने मोबाइल हैंडसेट का निर्माण किया तथा इसी अवधि में 40 मूल डिजाइन निर्माताओं ने भारत में बिक्री करनेवाले ब्रांडों को आपूर्ति की।

यह भी पढ़ें :ग्राहकों को लुभाने के लिए नए बैंक दे रहे ज्यादा ब्याज का लालच, मिल रहा है 7.25 फीसदी तक का ब्याज

CMR में प्रमुख विश्लेषक (इंडस्ट्री इंटेलिजेंस प्रैक्टिस) फैसल काबूसा ने बताया कि,

मेक इन इंडिया’ के बारे में सकारात्मक बात यह है कि यह भारत में एसेंबलिंग/निर्माण करने के लिए विदेशी OEM को आकर्षित कर रही है।

यह भी पढ़ें : अब एक दिन में मिलेगा PAN और TAN नंबर, बिजनेस को आसान बनाने के लिए CBDT ने उठाया कदम

सैमसंग भारत में प्रमुख ODM (ओरिजिनल डिजाइन मैन्‍युफैक्‍चरर) है, जो कुल मोबाइल फोन, साथ ही स्मार्टफोन में अग्रणी है। राइजिंग स्टार प्रमुख थर्ड पार्टी निर्माता है, जबकि इंटेक्स और विवो अन्य दो ODM हैं, जो सूची में शीर्ष तीन में शामिल हैं। राइजिंग स्टार आसुस, जियोनी, इन फोकस, माइक्रोसॉफ्ट, ओप्पो और शाओमी के लिए फोन का निर्माण करती है।

सीएमआर के दूरसंचार विश्लेषक कृष्णा मुखर्जी ने कहा कि,

मेक इन इंडिया ने निश्चित रूप से कंपनियों को आकर्षित करने में मदद की है और देश के लिए इनकी संख्या उत्साहजनक है।

Latest Business News