A
Hindi News पैसा बिज़नेस Samsung के वाइस चेयरमैन हुए गिरफ्तार, 268 करोड़ रुपए की घूस देने का आरोप

Samsung के वाइस चेयरमैन हुए गिरफ्तार, 268 करोड़ रुपए की घूस देने का आरोप

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग (Samsung) ग्रुप के वाइस चेयरमैन ली जेई योंग को भ्रष्टाचार और घूस देने के मामले की जांच के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

Samsung के वाइस चेयरमैन हुए गिरफ्तार, कोरियाई राष्ट्रपति को 268 करोड़ रुपए की घूस देने का आरोप- India TV Paisa Samsung के वाइस चेयरमैन हुए गिरफ्तार, कोरियाई राष्ट्रपति को 268 करोड़ रुपए की घूस देने का आरोप

सोल। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग (Samsung) ग्रुप के वाइस चेयरमैन ली जेई योंग को भ्रष्टाचार और घूस देने के मामले की जांच के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। इस स्कैण्डल के कारण राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई पर महाभियोग चलाया गया।

अदालत के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, नए आपराधिक आरोपों और नए सबूतों के मद्देनजर ली जेई योंग को गिरफ्तार करना जरूरी हो गया है।

सैमसंग प्रमुख पर लगे हैं ये आरोप

  • सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जेई योंग पर सुचारू रूप से कंपनी के नेतृत्व परिवर्तन के लिए सरकार का समर्थन हासिल करने के वास्ते पार्क की करीबी मित्र को करीब 40 मिलियन डॉलर (करीब 268 करोड़ रुपए) की घूस देने का आरोप है।
  • देश को हिलाकर रखने वाले इस घोटाले में कथित भूमिका को लेकर योंग से कई बार पूछताछ की गयी। सैमसंग के वारिस माने जा रहे 48 वर्षीय योंग को इस स्कैण्डल का मुख्य संदिग्ध बताया जा रहा है।
  • सैमसंग प्रमुख की गिरफ्तारी कंपनी के लिए एक झटका है जिसकी दक्षिण कोरिया की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका है और वह दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है।

तस्‍वीरों में देखिए ज्‍यादा बैटरी बैकअप वाले सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Smartphones With 3000 battery under Rs 9000

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

टूट गए सैमसंग के शेयर

  • सैमसंग (Samsung) ग्रुप के वाइस चेयरमैन ली जेई योंग की गिरफ्तारी होने के बाद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। कोरियाई एक्सचेंज कोस्पी पर Samsung के शेयर 2 फीसदी से ज्यादा टूट गए है।

Latest Business News