A
Hindi News पैसा बिज़नेस 5,000 रुपए के मिनिमम बैलेंस मामले पर बोलीं SBI की चेयरपर्सन, नहीं हुआ नियमों में बदलाव

5,000 रुपए के मिनिमम बैलेंस मामले पर बोलीं SBI की चेयरपर्सन, नहीं हुआ नियमों में बदलाव

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) के सेविंग्‍स अकाउंट में 5,000 रुपए के मिनिमम बैलेंस पर बैंक की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि लोग इसे समझ नहीं पाए हैं।

5,000 रुपए के मिनिमम बैलेंस मामले पर बोलीं SBI की चेयरपर्सन, नहीं हुआ नियमों में बदलाव- India TV Paisa 5,000 रुपए के मिनिमम बैलेंस मामले पर बोलीं SBI की चेयरपर्सन, नहीं हुआ नियमों में बदलाव

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) के सेविंग्‍स अकाउंट में 5,000 रुपए के मिनिमम बैलेंस पर बैंक की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि लोग इसे समझ नहीं पाए हैं। उन्‍होंने फर्स्‍टपोस्‍ट को बताया कि नियमों के किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। उल्‍लेखनीय है कि SBI के 5,000 रुपए के न्‍यूनतम बैलेंस नियम की हाल ही में काफी आलोचना हुई है।

यह भी पढ़ें :भीषण गर्मियों के बीच AC कंपनियां करेंगी मोटी कमाई, इस साल सेल्‍स में 30% ग्रोथ की उम्‍मीद

भट्टाचार्य ने फर्स्‍टपोस्‍ट से कहा कि मिनिमम बैलेंस के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा यह न्‍यूनतम औसत बैलेंस है। उन्‍होंने सप्‍ष्‍ट किया कि 5,000 रुपए का मिनिमम ऐवरेज बैलेंस सिर्फ छह महानगरों के लिए है। शहरी क्षेत्रों के लिए यह राशि 3,000 रुपए है अर्द्ध-शहरी क्षेत्रों के लिए 2,000 और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 1,000 रुपए है।

महीने में किसी एक दिन खाते में रखिए 15,000, पूरी होगी मिनिमम ऐवरेज बैलेंस की जरूरत

SBI की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने बताया कि वास्‍तव में यह मिनिमम ऐवरेज बैलेंस है। अगर आपके खाते में किसी एक दिन 15,000 रुपए होता है और अगले दो दिन तक जीरो बैलेंस होता है तो आपसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Asus लॉन्च करेगी दुनिया का सबसे हल्का 14-इंच का लैपटॉप, जानिए क्या है कीमत और कैसे है फीचर्स

सहयोगी बैंकों के विलय के पीछे नहीं था राजनीतिक दबाव

भट्टाचार्य ने कहा कि SBI काफी समय से सहयोगी बैंकों का विलय चाहता था। उन्‍होंने कहा कि इस विलय के पीछे कोई राजनीतिक दबाव नहीं था। भट्टाचार्य ने बताया कि ऑफिस संभालने के बाद मैंने पहला सुझाव विलय का ही दिया था।

Latest Business News