A
Hindi News पैसा बिज़नेस एसबीआई योनो के नए संस्करण को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है: चेयरमैन

एसबीआई योनो के नए संस्करण को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है: चेयरमैन

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) अपने डिजिटल ऋण देने वाले मंच योनो (कई सुविधाओं के लिए एक एप) के अगले संस्करण को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है।

एसबीआई योनो के नए संस्करण को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है: चेयरमैन- India TV Paisa Image Source : FILE एसबीआई योनो के नए संस्करण को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है: चेयरमैन

मुंबई: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) अपने डिजिटल ऋण देने वाले मंच योनो (कई सुविधाओं के लिए एक एप) के अगले संस्करण को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है। एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उद्योग निकाय आईएमसी द्वारा आयोजित एक बैंकिंग कार्यक्रम के दौरान खारा ने कहा कि जब बैंक ने योनो की शुरुआत की थी, तब इसे खुदरा खंड के उत्पादों के वितरण-मंच के रूप में लिया जाता था। 

उन्होंने कहा, ‘‘एसबीआई अंतरराष्ट्रीय परिचालन के लिए योनो की क्षमता का इस्तेमाल कर सकता है। विशेष कर जहां हमारे पास खुदरा परिचालन है। हम योनो का इस्तेमाल व्यापार के लिए भी कर सकते हैं।’’

एसबीआई चेयरमैन ने कहा, ‘‘अब हम इस पर विचार कर रहे है कि इन सब सुविधाओं को योनो के अगले संस्करण पर एक साथ कैसे लाया जाए। यह कुछ ऐसा है जिस पर हम काम कर रहे हैं और जल्द ही इसके और सुविधाओं के साथ सामने आएंगे।’’ बैंक की 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार 31 मार्च 2021 तक योनो को करीब 7.96 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया हैं और 3.71 करोड़ ने पंजीकरण भी किया हैं। 

Latest Business News