A
Hindi News पैसा बिज़नेस IPO आवेदनों के लिए Paytm UPI हैंडल को SEBI की मंजूरी

IPO आवेदनों के लिए Paytm UPI हैंडल को SEBI की मंजूरी

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आवेदनों के लिए तेजी से निर्बाध भुगतान को पेटीएम यूपीआई हैंडल को मंजूरी दे दी है।

IPO आवेदनों के लिए Paytm UPI हैंडल को SEBI की मंजूरी- India TV Paisa Image Source : PAYTM IPO आवेदनों के लिए Paytm UPI  हैंडल को SEBI की मंजूरी

नयी दिल्ली: भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आवेदनों के लिए तेजी से निर्बाध भुगतान को पेटीएम यूपीआई हैंडल को मंजूरी दे दी है। डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) ने सोमवार को यह जानकारी दी। पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने आईपीओ आवेदनों के भुगतान के लिए पेटीएम मनी के साथ भी करार किया है। पेटीएम मनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2021-22 तक एक करोड़ भारतीयों को शेयर बाजारों में लाने का है।

पीपीबीएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सतीश गुप्ता ने कहा, ‘‘आईपीओ के लिए पेटीएम यूपीआई को अनुमति से हम लाखों निवेशकों को निर्बाध, सुरक्षित और तेजी से भुगतान का विकल्प उपलब्ध करा पाएंगे। इससे निवेशक अपने वित्तीय पोर्टफोलियो का विस्तार कर सकेंगे।’’ गुप्ता ने कहा कि हमारा मानना है कि प्रत्येक भारतीय को पूंजी बाजार में पहुंच और शेयर बाजारों में सूचीबद्ध सफल कंपनियों से लाभ लेने का अधिकार हे।

Latest Business News