A
Hindi News पैसा बिज़नेस सेंसेक्स 447 और निफ्टी 158 अंक की बढ़त के साथ बंद, ऑटो सेक्टर में तेजी जारी

सेंसेक्स 447 और निफ्टी 158 अंक की बढ़त के साथ बंद, ऑटो सेक्टर में तेजी जारी

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है, इंडेक्स आज 3.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। इसके साथ ही आईटी सेक्टर इंडेक्स में भी 3 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई।

<p>बाजार में बढ़त जारी</p>- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में बढ़त जारी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन की बढ़त देखने को मिली है। बाजार शुक्रवार को आई तेज गिरावट को सकारात्मक संकेत मिलने के बाद भरने की कोशिश में है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 447 अंक और निफ्टी 158 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ है। आज के कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा बढ़त ऑटो और आईटी सेक्टर में दर्ज हुई है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज के कारोबार के दौरान उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स बेहद कम समय के लिए लाल निशान में भी आया, और ये 42 अंक की गिरावट के साथ 49807 के निचले स्तर पर पहुंचा। वहीं दिन के कारोबार के अंतिम घंटे में सेंसेक्स ने 50439 का दिन का हाई छुआ, जिसके बाद सेंसेक्स 50297 के स्तर पर बंद हुआ।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है, इंडेक्स आज 3.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। इसके साथ ही आईटी सेक्टर इंडेक्स में भी 3 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई। फार्मा और एफएमसीजी सेक्टर आज एक प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर बंद हुए हैं। सरकारी बैंकों को छोड़कर अन्य प्रमुख सेक्टर इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए हालांकि उनकी बढ़त एक प्रतिशत से कम रही। सरकारी बैंकों का इंडेक्स आज 0.17 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन

निफ्टी में शामिल 43 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 11 स्टॉक में 3 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी ऱही। सबसे ज्यादा बढ़ने वालों में टाटा मोटर्स 5.13 प्रतिशत, एमएंडएम 4.58 प्रतिशत, विप्रो 4.46 प्रतिशत और अदानी पोर्ट्स 4.09 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। वहीं आज सिर्फ 3 स्टॉक ऐसे रहे जिसमें निवेशकों को 1 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान हुआ। इसमें ओएनजीसी 2.61 प्रतिशत, एचडीएफसी 1.21 प्रतिशत और डॉ रेड्डीज 1.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए।

Latest Business News