A
Hindi News पैसा बिज़नेस सेंसेक्स 187 और निफ्टी 36 अंक बढ़कर बंद, आईटी स्टॉक में तेजी

सेंसेक्स 187 और निफ्टी 36 अंक बढ़कर बंद, आईटी स्टॉक में तेजी

पिछले 5 दिन में सेंसेक्स 1750 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर चुका है।

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : PTI (FILE) stock market today

नई दिल्ली। उतार–चढ़ाव के बीच घरेलू शेयर बाजार आज लगातार पांचवे दिन बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा। विदेशी मिले जुले संकेतों से बाजार में दबाव बना रहा, हालांकि भारत चीन तनाव में नरमी और दिल्ली में कोरोना संकट के मामलों में स्थिरता से निवेशकों ने राहत की सांस ली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 187 अंक और निफ्टी 36 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ है। पिछले 5 दिन में सेंसेक्स 1750 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर चुका है। 

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त निजी क्षेत्र के बैंकों में देखने को मिली है। इंडेक्स 2.48 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स 2.17 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। बैंकिंग इंडेक्स में 1.8 फीसदी, और ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 0.4 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई। दूसरी तरफ पावर सेक्टर इंडेक्स 1.9 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स में 1.64 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।  

निफ्टी में शामिल 14 स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिली है, इसमें से भी 11 स्टॉक्स में बढ़त निफ्टी में दर्ज हुई बढ़त से ज्यादा रही। बजाज फाइनेंस 7.76 फीसदी, इंडसइंड बैंक 5.9 फीसदी, बजाज फिनसर्व 4.47 फीसदी और आयशर मोटर्स 3.9 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं अडानी पोर्ट्स में 3.5 फीसदी की गिरावट रही। साथ ही पावरग्रिड, ग्रासिम, बीपीसीएल, आईटीसी, एनटीपीसी, टाटा स्टील, कोल इंडिया और ओएनजीसी 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

Latest Business News