A
Hindi News पैसा बिज़नेस अप्रैल में बिकने वाली टॉप 10 कारों में से सात मारूति की

अप्रैल में बिकने वाली टॉप 10 कारों में से सात मारूति की

टॉप 10 मॉडलों में से सात मारूति सुजुकी इंडिया कंपनी के हैं और इस तरह घरेलू बाजार में कंपनी ने अपनी सर्वोच्च स्थित को कायम रखा है।

अप्रैल में बिकने वाले टॉप 10 कार मॉडल में सात अकेले मारुति के, घरेलू बाजार में कंपनी का दबदबा कायम- India TV Paisa अप्रैल में बिकने वाले टॉप 10 कार मॉडल में सात अकेले मारुति के, घरेलू बाजार में कंपनी का दबदबा कायम

नई दिल्ली। अप्रैल महीने में देशभर में बिकने वाली कारों के टॉप 10 मॉडलों में से सात मारुति सुजुकी इंडिया कंपनी के हैं और इस तरह घरेलू बाजार में कंपनी ने अपनी सर्वोच्च स्थित को कायम रखा है। शीर्ष तीन पर मारुति के मॉडल रहे और इनके अलावा हुंडई के दो और रेनो के एक मॉडल ने ही शीर्ष दस की इस सूची में अपना स्थान बना पाया है।

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार अप्रैल में मारुति की ऑल्टो  16,583 कारों की बिक्री के साथ शीर्ष स्थान पर रही। हालांकि पिछले साल इस अवधि में 21,531 ऑल्टो की बिक्री हुई थी। स्विफ्ट 15,661 कारों की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रही और तीसरे स्थान पर वैगन आर रही, जिसकी 13,872 इकाइयां इस अवधि में बिकी।

यह भी पढ़ें- मारुति ने 20,427 एस-क्रॉस कारों को किया रिकॉल, ब्रेक में है खराबी कंपनी सही करेगी मुफ्त में

चौथे स्थान पर मारुति की प्रतिद्वंदी कंपनी हुंडई की एलीट आई20 रही और पांचवे स्थान पर मारुति की डिजायर ने कब्जा किया। इसके बाद छठे स्थान पर हुंडई की ग्रांड आई10 और सातवें स्थान पर रेनो की क्विड रही। इसके बाद मारुति की बलेनो, सेलेरियो और ओमनी का क्रमश: आठवां, नौवां और दसवां स्थान रहा।

Latest Business News