A
Hindi News पैसा बिज़नेस शाहरुख खान को इनकम टैक्‍स का नोटिस, विदेशों में स्थिति संपत्तियों का मांगा ब्‍यौरा

शाहरुख खान को इनकम टैक्‍स का नोटिस, विदेशों में स्थिति संपत्तियों का मांगा ब्‍यौरा

शाहरुख खान को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से तगड़ा झटका लगा है। विभाग ने शाहरुख की विदेशों में मौजूद सम्‍पत्ति की जानकारी मांगते हुए नोटिस भेजा है।

शाहरुख खान को इनकम टैक्‍स का नोटिस, विदेशों में स्थिति संपत्तियों का मांगा ब्‍यौरा- India TV Paisa शाहरुख खान को इनकम टैक्‍स का नोटिस, विदेशों में स्थिति संपत्तियों का मांगा ब्‍यौरा

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से तगड़ा झटका लगा है। विभाग ने शाहरुख की विदेशों में मौजूद सम्‍पत्ति की जानकारी मांगते हुए नोटिस भेजा है। इकोनोमिक टाइम्‍स में छपी खबर के मुताबिक इस नोटिस में विभाग ने शाहरुख से बरमूडा, ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड और दुबई समेत कई देशों में उनके इन्वेस्टमेंट की डिटेल्स मांगी हैं। शाहरुख के अलावा सिंगापुर के जरिए इसी तरह के निवेश करनेवाले कुछ दूसरे कारोबारियों को भी ऐसे ही नोटिस भेजे गए हैं।

फिल्‍म से नहीं इन कारोबार के जरिये भी करते हैं Bollywood एक्‍टर्स कमाई, जानिए किसका क्‍या है बिजनेस

शाहरुख को यह नोटिस इनकम टैक्स के सेक्शन 131 के तहत भेजा गया है। इसके अंतर्गत आधिकारियों के पास पूछताछ के अधिकार होते हैं। इससे साफ है कि विभाग टैक्स बचाने के लिए हेवन माने जाने वाले देशों में शाहरुख के घोषित निवेशों से अलग जाकर इन इकाइयों की गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती हैं। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि डिपार्टमेंट के पास शाहरुख की विदेशी संपत्तियों के बारे में मिली जानकारियों में रकम काला धन के तहत आती है या नहीं।

तस्वीरों में देखिए एक्टर्स और उनके बिजनेस

ACTORS AND THEIR BUSINESSES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Box office collection: लोगों का मनोरंजन पर बढ़ेगा खर्च, 2016-17 में बॉलीवुड को होगी 19,300 करोड़ से अधिक कमाई

शाहरुख खान को इनकम टैक्‍स का नोटिस ऐसे समय में आया है, जब सरकार ब्लैक मनी का पता लगाने के अपने वादे को पूरा करने के लिए उन अमीर भारतीयों की जांच में जुटी है, जिन्होंने विदेशों में अपने बैंक खाते और प्रॉपर्टी का ऐलान नहीं किया है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टैक्स हेवन देशों की कंपनियों में शाहरुख के घोषित निवेश से हटकर इन गतिविधियों के बारे में जानकारी चाहता है। इस मामले में शाहरुख और उनके बिजनेस मैनेजर ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है।

Latest Business News