A
Hindi News पैसा बिज़नेस 5 अक्टूबर के बाद शेयर बाजार में सबसे बड़ी तेजी, सेंसेक्स 359 अंक चढ़कर हुआ बंद

5 अक्टूबर के बाद शेयर बाजार में सबसे बड़ी तेजी, सेंसेक्स 359 अंक चढ़कर हुआ बंद

अंतरराष्ट्रीय बाजारों से मजबूत संकेतों के चलते आज भारतीय शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिली। बुधवार को भारी गिरावट के बाद आज भारतीय शेयर बाजार ने जबरदस्त वापसी की।

5 अक्टूबर के बाद शेयर बाजार में सबसे बड़ी तेजी, सेंसेक्स 359 अंक चढ़कर हुआ बंद- India TV Paisa 5 अक्टूबर के बाद शेयर बाजार में सबसे बड़ी तेजी, सेंसेक्स 359 अंक चढ़कर हुआ बंद

मुंबई: अंतरराष्ट्रीय बाजारों से मजबूत संकेतों के चलते आज भारतीय शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिली। बुधवार को आई भारी गिरावट के बाद आज भारतीय शेयर बाजार ने जबरदस्त वापसी की। 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स दो महीने के निचले स्तर से संभलकर 359 अंक से अधिक मजबूत हुआ। सेंसेक्स सुबह 25,640.34 अंक पर मजबूत खुला और कारोबार के अंत में 359.40 अंक या 1.41 प्रतिशत चढ़कर 25,841.92 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में पांच अक्टूबर के बाद से यह सबसे बड़ी तेजी रही। बुधवार को सेंसेक्स 381.95 अंक गिरा था। वहीं शेयर बाजार के दूसरे प्रमुख सूचकांक निफ्टी की बात करें तो कारोबार के दौरान 7,854.90 अंक तक चढ़ने के बाद अंतत: 110.95 अंक की मजबूती के साथ 7,842.75 के स्तर पर बंद हुआ।

फार्मा छोड़ सभी सेक्टर्स में दिखी तेजी

सेक्टर्स के लिहाज से बात करें तो फार्मा को छोड़ सभी इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। सबसे ज्यादा तेजी बैंक, एनर्जी, ऑटो और एफएमसीजी शेयरों में देखने को मिली। वहीं फार्मा इंडेक्स 0.37 फीसदी की कमजोरी के साथ बंद हुआ।

share market as on nov 19

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कौन से शेयरों में रही तेजी कहां रही गिरावट

बाजार की तेजी में दिग्गज शेयरों में अच्छी चाल दिखी। निफ्टी में शुमार 50 में से 43 शेयर हरे निशान में बंद हुए। जबकि 7 शेयरों में गिरावट देखने को मिली। जिन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही उनमें टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो, गेल, जी एंटरटेनमेंट और एचसीएल टेक शामिल रहे। जबकि गिरावट डॉ रेड्डी, सन फार्मा, आईडिया, कोल इंडिया और बैंक ऑफ बडौदा के शेयरों में देखने को मिली।

Latest Business News