A
Hindi News पैसा बिज़नेस Week Ahead: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के आसार, रुपए की कमजोरी से बढ़ेगी गिरावट

Week Ahead: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के आसार, रुपए की कमजोरी से बढ़ेगी गिरावट

शेयर बाजार एक्सपर्ट्स के मुताबिक छुट्टियों के कारण कम कारोबारी सत्र वाले चालू सप्ताह के दौरान घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

Week Ahead: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के आसार, रुपए की कमजोरी से बढ़ेगी गिरावट- India TV Paisa Week Ahead: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के आसार, रुपए की कमजोरी से बढ़ेगी गिरावट

नई दिल्ली। शेयर बाजार एक्सपर्ट्स के मुताबिक छुट्टियों के कारण कम कारोबारी सत्र वाले चालू सप्ताह के दौरान घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। वहीं, निकट भविष्य में कच्चे तेल की कीमतें और डॉलर के मुकाबले रुपए की चाल शेयर बाजार की दिशा तय करेंगी। शुक्रवार (25 दिसंबर) को क्रिसमस के चलते शेयर बाजार बंद रहेंगे।

जीएसटी लेकर अनिश्चितता बरकरार

जियोजित बीएनपी परिबा फाइनेंशल सर्विसेज के रिसर्च हेड विनोद नायर ने कहा, हमें उम्मीद है कि घरेलू संकेतों के कारण निकट भविष्य में बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा जिसका कारण गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) बिल को पास होने को लेकर बरकरार अनिश्चितता है। जीएसटी बिल अभी राज्यसभा में लंबित है जहां सत्तारूढ़ राजग सरकार के पास बहुमत नहीं है और जबकि कांग्रेस का विरोधी रवैया भी कायम है। सरकार की एक अप्रैल 2016 से जीएसटी को लागू करने की योजना थी। संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार को समाप्त होने वाला है।

क्रूड और रुपए की चाल पर बाजार निर्भर

कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च लिमिटेड के रिसर्च डायरेक्टर विवेक गुप्ता ने कहा, कच्चे तेल कीमतों में निरंतर गिरावट को लेकर चिंताओं के कारण बाजार में उतार चढ़ाव रह सकता है। अपने विगत सप्ताहांत के मुकाबले बंबई शेयर सूचकांक बीते सप्ताहांत 474.79 अंकों की तेजी दर्शाता 25,519.22 अंक पर बंद हुआ। ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, वैश्विक बाजार की धारणा, डॉलर के मुकाबले रुपए की घट बढ़ और कच्चे तेल की कीमतें छुट्टियों के कारण कम कारोबारी सत्र वाले सप्ताह के दौरान निकट भविष्य में कारोबार के रख को निर्धारित करते रहेंगे।

Latest Business News