A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिल्डरों की 'फंसी संपत्तियां' खरीदेगी श्रीराम प्रॉपर्टीज, 1,600 करोड़ रुपए का करेगी निवेश

बिल्डरों की 'फंसी संपत्तियां' खरीदेगी श्रीराम प्रॉपर्टीज, 1,600 करोड़ रुपए का करेगी निवेश

श्रीराम समूह की रियल एस्टेट इकाई श्रीराम प्रॉपर्टीज अपनी विस्तार योजना के तहत अन्य बिल्डरों की 'फंसी संपत्तियों' को खरीदने का विचार कर रही है। इसके लिए कंपनी की करीब 1,600 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है।

Shriram Properties- India TV Paisa Shriram Properties

चेन्नई श्रीराम समूह की रियल एस्टेट इकाई श्रीराम प्रॉपर्टीज अपनी विस्तार योजना के तहत अन्य बिल्डरों की 'फंसी संपत्तियों' को खरीदने का विचार कर रही है। इसके लिए कंपनी की करीब 1,600 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है। श्रीराम प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक एम मुरली ने कहा कि कंपनी चेन्नई और बेंगलुरु में आवासीय संपत्तियों और विशेष रूप से वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा कि आवासीय क्षेत्र में करीब 1,000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। शेष 500-600 करोड़ रुपए व्यावसायिक संपत्तियों में लगाया जाएगा। रियल एस्टेट क्षेत्र में मांग और आपूर्ति के बीच भारी अंतर बताते हुए मुरली ने कहा कि अगले दो साल में जमीन की कीमतें बढ़ने की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि कंपनी बिल्डरों की 'फंसी संपत्तियों' या फिर अधूरी परियोजनाओं को अपने हाथ में लेगी। वर्तमान में फंसी संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए बातचीत हुई थी।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने चेन्नई, बेंगलूरू, हैदराबाद, कोलकाता, कोयंबटूर, विशाखापत्तनम में कई परियोजनाओं पर काम किया है और अब कंपनी चेन्नई और बेंगलुरु में नई परियोजनाओं पर अधिक ध्यान देगी।

मुरली ने बताया कि कंपनी 1.80 करोड़ वर्ग फुट परियोजनाओं को पूरा कर चुकी है और वर्तमान में 2 करोड़ वर्ग फुट की परियोजनाएं निर्माण के विभिन्न चरणों में है। हम अगले दो साल में अपने जमीन पोर्टफोलियो को बढ़ाकर 6 करोड़ वर्ग फुट करना चाहते हैं।

Latest Business News