A
Hindi News पैसा बिज़नेस जेवर हवाईअड्डे के लिए 1334 हेक्टेयर भूमि के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर

जेवर हवाईअड्डे के लिए 1334 हेक्टेयर भूमि के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, जेवर के निर्माण के लिए शनिवार को 1,334 हेक्टेयर जमीन के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए गये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

जेवर हवाईअड्डे के लिए 1334 हेक्टेयर भूमि के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर- India TV Paisa Image Source : FILE जेवर हवाईअड्डे के लिए 1334 हेक्टेयर भूमि के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर

लखनऊ: नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, जेवर के निर्माण के लिए शनिवार को 1,334 हेक्टेयर जमीन के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए गये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। ‘ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी’ की तरफ से सीईओ क्रिस्टोफ शेलमन, किरन जैन और विधि प्रमुख शोभित गुप्ता तथा नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड की ओर से निदेशक नागरिक उड्डयन विशाख जी, यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के सीईओ डॉ.अरुण वीर सिंह और नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने हस्ताक्षर किये। 

सरकारी बयान के मुताबिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विमानन सेक्टर आज के समय में बहुआयामी प्रगति का द्योतक है। इससे आर्थिक वृद्धि में मदद मिलती है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में जेवर में सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) आधार पर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास की योजना परिकल्पित की गयी। राज्य सरकार के इस प्रयास में केन्द्र सरकार का पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है।

Latest Business News