A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारती टेलिकॉम में 2649 करोड़ का निवेश करेगी Singtel, 48.90 प्रतिशत हो जाएगी हिस्सेदारी

भारती टेलिकॉम में 2649 करोड़ का निवेश करेगी Singtel, 48.90 प्रतिशत हो जाएगी हिस्सेदारी

डील के बाद Singtel की भारती टेलिकॉम में हिस्सेदारी बढ़कर 48.90 प्रतिशत हो जाएगी लेकिन भारती एंटरप्राइसेज 50 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी के साथ कंपनी पर अपनी पकड़ बनाए रखेगा।

Singtel - India TV Paisa Singtel to Invest Rs 2649 crore in Bharti Telecom

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती टेलिकॉम में सबसे बड़ी हिस्सेदार कंपनी सिंगापुर टेलिकम्युनिकेशन लिमिटेड (Singtel) अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने जा रही है। सोमवार को भारती टेलिकॉम की तरफ से यह जानकारी दी गई है। भारती टेलिकॉम के मुताबिक Singtel 2649 करोड़ रुपए का निवेश करेगी और इसके बाद भारती टेलिकॉम में इसकी हिस्सेदारी 47.17 प्रतिशत से बढ़कर 48.90 प्रतिशत हो जाएगी। हालांकि इस डील के लिए भारती टेलिकॉम को अभी अपने शेयर होल्डर्स की मंजूरी लेना अभी बाकी है।

डील के बाद Singtel की भारती टेलिकॉम में हिस्सेदारी बढ़कर 48.90 प्रतिशत हो जाएगी लेकिन भारती एंटरप्राइसेज 50 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी के साथ कंपनी पर अपनी पकड़ बनाए रखेगा। भारती टेलिकॉम इस रकम का इस्तेमाल अपने कर्जों का निपटारा करने में करेगी।

भारती टेलिकॉम भारत में सबसे बड़ी और दुनिया की तीसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी है, दुनियाभर में इस कंपनी के 39.4 करोड़ उपभोक्ता हैं, दुनियाभर के करीब 16 देशों में भारती टेलिकॉम का कारोबार  फैला हुआ है। 

Latest Business News