A
Hindi News पैसा बिज़नेस सॉफ्टबैंक ने वोडा-आइडिया विलय में भागीदारी की रिपोर्ट से किया इनकार, बताया आधारहीन

सॉफ्टबैंक ने वोडा-आइडिया विलय में भागीदारी की रिपोर्ट से किया इनकार, बताया आधारहीन

सॉफ्टबैंक ने वोडा-आइडिया के प्रस्तावित विलय में भाग लेने के बारे में चर्चा से इनकार कर दिया है। बैंक ने इस बारे में रिपोर्ट को पूरी तरह आधारहीन बताया।

सॉफ्टबैंक ने वोडा-आइडिया विलय में भागीदारी की रिपोर्ट से किया इनकार, बताया आधारहीन- India TV Paisa सॉफ्टबैंक ने वोडा-आइडिया विलय में भागीदारी की रिपोर्ट से किया इनकार, बताया आधारहीन

नई दिल्ली। विविध कारोबार से जुड़ा जापान के सॉफ्ट बैंक ने वोडा-आइडिया सेल्यूलर के प्रस्तावित विलय में भाग लेने के बारे में चर्चा से इनकार कर दिया है। बैंक ने इस बारे में रिपोर्ट को पूरी तरह आधारहीन बताया।

सॉफ्टबैंक ने ई-मेल के जरिए एक बयान में कहा, हम वोडा-आइडिया सेल्यूलर के कथित विलय में भागीदारी से स्पष्ट रूप से इनकार करते हैं। हम यह रेखांकित करना चाहते हैं कि हमारी ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है और इस बारे में मीडिया रिपोर्ट पूरी तरह आधारहीन है।

  • ऐसी रिपोर्ट थी कि सॉफ्ट बैंक वोडाफोन इंडिया में हिस्सेदारी लेने के लिए बातचीत कर रहा है।
  • वोडाफोन इंडिया आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में प्रस्तावित विलय के लिए बातचीत कर रही है।

यह दिलचस्प है कि सॉफ्टबैंक के संस्थापक मसायोशी सोन ने एनटीटी डोकोमो और केडीडीआई कॉर्प जैसी स्थानीय कंपनियों को चुनौती देने के लिए 2006 में जापान में वोडाफोन की इकाई खरीदी थी।

  • गैरतलब है कि ब्रिटेन की दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन व भारत के आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर विलय सौदे की घोषणा महीने भर में होने की संभावना जताई जा रही है।
  • अगर यह सौदा सिरे चढ़ता है तो इससे भारत में सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी सामने आएगी।
  • सूत्रों ने कहा, दोनों कंपनियां 24-25 फरवरी को निश्चित समझौते की घोषणा कर सकती हैं।

Latest Business News