A
Hindi News पैसा बिज़नेस चिप डिजाइनर एआरएम का 32 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगा सॉफ्टबैंक

चिप डिजाइनर एआरएम का 32 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगा सॉफ्टबैंक

सॉफ्टबैंक ने आईफोन की चिप डिजाइनर एआरएम होल्डिंग्स का करीब 24.3 अरब पाउंड लगभग 32 अरब डॉलर में अधिग्रहण करने की सहमति दी है।

ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन में बड़ा निवेश, एआरएम का 32 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगा सॉफ्टबैंक- India TV Paisa ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन में बड़ा निवेश, एआरएम का 32 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगा सॉफ्टबैंक

लंदन। जापान की मोबाइल क्षेत्र की दिग्गज सॉफ्टबैंक ने आईफोन की चिप डिजाइनर एआरएम होल्डिंग्स का करीब 24.3 अरब पाउंड लगभग 32 अरब डॉलर में अधिग्रहण करने की सहमति दी है। यह ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन के लिए एक बड़ा निवेश होगा। सॉफ्टबैंक के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी मासायोशी सन ने कहा, हम हमेशा से एआरएम का एक बेहद प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी कंपनी के रूप में सम्मान करते रहे हैं और यह अपने क्षेत्र में सबसे आगे है।

सन ने कहा कि यह सौदा ब्रिटेन के प्रति सॉफ्टबैंक की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री फिलिप हैमंड ने इस बड़े सौदे की सराहना की है। यह सौदा देश में वृद्धि की रफ्तार धीमी पड़ने की चेतावनी के बीच हो रहा है। सन ने कहा कि इस सौदे के हिसाब से ब्रिटेन के समूह का मूल्यांकन 32 अरब डॉलर या 29 अरब यूरो बैठता है। हैमंड ने अलग से बयान में कहा कि यह 24 अरब पाउंड का निवेश एशिया से ब्रिटेन में सबसे बड़ा निवेश है।

बैंकों को आंख मूंदकर CBI, CVC की कार्रवाई से राहत देने के पक्ष में नहीं राजन

बैंकों की CBI, CVC जैसी एजेंसियों की निगरानी से छूट दिए जाने की मांग के बीच रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि पूरी तरह आंख मूंदकर तो राहत नहीं दी जा सकती। हालांकि, यह महसूस किया गया कि कर्ज देने का निर्णय उचित जांच पड़ताल के बाद किया गया है तो ऐसे मामले में जरुर संरक्षण दिया जाएगा। राजन ने कहा, मेरा मानना है कि बैंक अधिकारियों ने इस बारे में अपनी चिंता जताई है कि पूरी निष्ठा के साथ जो काम किया गया ऐसे मामलों में उन्हें कारवाई के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Hard Work Pays Off: निकेश अरोड़ा की कड़ी मेहनत का परिणाम था सॉफ्टबैंक का अध्‍यक्ष बनना, जानिए पूरी कहानी

यह भी पढ़ें- सॉफ्टबैंक का भारत में निवेश 10 अरब डॉलर के पार पहुंचने की उम्मीद, इंटरनेट और सोलर कंपनियों में रुचि

Latest Business News