A
Hindi News पैसा बिज़नेस सॉफ्टबैंक विजन फंड ने किया फ्लिपकार्ट में 2.5 अरब डॉलर का निवेश, बना इसका सबसे बड़ा निवेशक

सॉफ्टबैंक विजन फंड ने किया फ्लिपकार्ट में 2.5 अरब डॉलर का निवेश, बना इसका सबसे बड़ा निवेशक

फ्लिपकार्ट ने सॉफ्टबैंक विजन फंड से 2.5 अरब डॉलर का निवेश हासिल किया है। किसी भारतीय टेक्‍नोलॉजी कंपनी में यह अभी तक का सबसे बड़ा इन्‍वेस्‍टमेंट है।

सॉफ्टबैंक विजन फंड ने किया फ्लिपकार्ट में 2.5 अरब डॉलर का निवेश, बना इसका सबसे बड़ा निवेशक- India TV Paisa सॉफ्टबैंक विजन फंड ने किया फ्लिपकार्ट में 2.5 अरब डॉलर का निवेश, बना इसका सबसे बड़ा निवेशक

नई दिल्ली। भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आज सॉफ्टबैंक विजन फंड से करीब 2.5 अरब डॉलर का निवेश हासिल करने की घोषणा की है। किसी भारतीय टेक्‍नोलॉजी कंपनी में यह अभी तक का सबसे बड़ा प्राइवेट इन्‍वेस्‍टमेंट है। इस निवेश के साथ ही जापान की दिग्‍गज कंपनी सॉफ्टबैंक फ्लिपकार्ट में सबसे बड़ी शेयरधारक बन गई है।

फ्लिपकार्ट ने निवेश राशि का खुलासा किए बिना एक बयान में कहा, यह भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनी में अबतक का सबसे बड़ा निवेश है। इस निवेश के साथ 100 अरब डॉलर का विजन फंड फ्लिपकार्ट में सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया है। सौदे से संबद्ध लोगों ने बताया कि करीब 2.5 अरब डॉलर निवेश किया गया। इसमें 1.5 अरब डॉलर सीधे फ्लिपकार्ट में डाले गए हैं और एक अरब डॉलर टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट की हिस्सेदारी का हिस्सा है।

सॉफ्टबैंक विजन फंड दुनिया का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी केंद्रित कोष है और इस निवेश के साथ उसे फ्लिपकार्ट में करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। इससे पहले हाल ही में फ्लिपकार्ट ने ई-बे इंडिया का अपने में विलय पूरा करने की घोषणा की थी। इसी के साथ ईबे डॉट इन अब फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी बन गई है। इस करार की घोषणा अप्रैल में हुई थी, जब फ्लिपकार्ट ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र की बड़ी वैश्विक कंपनियों ईबे, टेनसेंट और माइक्रोसॉफ्ट से 1.4 अरब डॉलर जुटाए थे।

Latest Business News