A
Hindi News पैसा बिज़नेस किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अब बिना खरीदे आपको मिलेंगे ट्रैक्टर और कृषि उपकरण

किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अब बिना खरीदे आपको मिलेंगे ट्रैक्टर और कृषि उपकरण

कंपनी के अनुसार इस सुविधा के उपयोग के लिए कंपनी की 'सोनलिका एग्रो सॉल्यूशंस' ऐप को डाउनलोड करना होगा।

<p>किसानों के लिए बहुत...- India TV Paisa Image Source : PTI किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अब बिना खरीदे आपको मिलेंगे ट्रैक्टर और कृषि उपकरण

नयी दिल्ली। भारत के छोटे किसानों के लिए अच्छी खबर है। अब किसानों को खेत जोतने के लिए ट्रैक्टर की खरीद पर लाखों रुपये खर्च नहीं करने होंगे। अब किसान किराये पर ट्रैक्टर ले सकते है। देश की प्रमुख ट्रैक्टर निर्माता कंपनी सोनालिका समूह ने ट्रैक्टर और अन्य कृषि उपकरणों को किराये पर देने के लिए एक नए प्लेटफॉर्म की शुरूआत की है। इसका फायदा उन किसानों को भी होगा जिनके पास ट्रैक्टर  हैं और किराये पर देकर कुछ कमाई करना चाहते हैं। 

कंपनी के अनुसार इस सुविधा के उपयोग के लिए कंपनी की 'सोनलिका एग्रो सॉल्यूशंस' ऐप को डाउनलोड करना होगा। यह ऐप किसानों को आसपास के मशीनरी किराएदारों से जोड़ता है। समूह ने एक बयान में कहा कि किसान अपनी सुविधा और आवश्यकता के अनुसार उपलब्ध विभिन्न विकल्पों में से चुन सकते हैं।

सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने कहा, "सोनालिका किसानों के लिए कृषि मशीनीकरण को आसानी से सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। डिजिटलीकरण के इस युग में, हमने विशेष रूप से ट्रैक्टर और उपकरणों के किराये के लिए 'सोनलिका एग्रो सॉल्यूशंस' ऐप लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से किसान अपने अनुसार उपलब्ध उन्नत कृषि मशीनरी की जांच कर सकते हैं। 

समूह ने कहा कि इसका रेंटल ऐप कुशल ऑपरेटरों को रोजगार के अवसर प्रदान करते हुए सही समय पर सही कृषि मशीनरी उपलब्ध कराकर किसानों को प्रभावी तरीके से खेती करने में मदद करता है। इसमें कहा गया है कि जिन किसानों के पास कृषि उपकरण हैं, वे खुद को फ्रीलांस रेंटर के रूप में भी पंजीकृत करा सकते हैं।

Latest Business News