A
Hindi News पैसा बिज़नेस केंद्रीय कृषि मंत्री सिंह ने ममता के अरोप को खारिज किया, कहा बुआई पिछले साल के अधिक

केंद्रीय कृषि मंत्री सिंह ने ममता के अरोप को खारिज किया, कहा बुआई पिछले साल के अधिक

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऐसे आरोपों को खारिज किया कि कि नोटबंदी के कारण किसान इस बार बीज नहीं खरीद सके।

केंद्रीय कृषि मंत्री सिंह ने ममता के अरोप को खारिज किया, कहा बुआई पिछले साल के अधिक- India TV Paisa केंद्रीय कृषि मंत्री सिंह ने ममता के अरोप को खारिज किया, कहा बुआई पिछले साल के अधिक

कोलकाता। केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऐसे आरोपों को खारिज किया कि कि नोटबंदी के कारण किसान इस बार बीज नहीं खरीद सके। सिंह ने कहा कि चालू वर्ष में फसलों की बुआई पिछले साल के मुकाबले कहीं अधिक हुई है।

भारतीय बीज सम्मेलन के दौरान सिंह ने बातचीत में कहा, बीजों की बुआई का काम पिछले साल के मुकाबले कहीं अधिक है। आठ नवंबर को नोटबंदी के दिन के बाद से लेकर 31 दिसंबर 2016 तक विभिन्न कृषि क्षेत्रों में बीजों की बुआई का प्रतिशत पिछले साल के मुकाबले कहीं अधिक है। यह करीब सात प्रतिशत अधिक है।

नोटबंदी का बुआई पर नहीं असर

  • सिंह ने कहा कि अगर आप एक जनवरी के आंकड़े से आज की तारीख तक के आंकड़े की तुलना करें तो भी यह बीजों की बुआई के संदर्भ में यह पिछले साल के मुकाबले कहीं अधिक है।
  • ममता बनर्जी निरंतर नोटबंदी का यह कहते हुए विरोध कर रही हैं कि नोटबंदी के प्रभाव के कारण नवंबर दिसंबर में बुआई सत्र के दौरान किसान कथित रूप से बीजों को खरीदने की स्थिति में नहीं थे।
  • कार्यक्रम के दौरान सिंह ने नोटबंदी के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि भारत नरेन्द्र मोदी के रूप में प्रधानमंत्री पाने के लिए भाग्यशाली है।

Latest Business News