A
Hindi News पैसा बिज़नेस शुरू हुआ एक ऐसा ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म, जहां व्‍यापारी और ग्राहक दोनों कर सकेंगे खरीदारी

शुरू हुआ एक ऐसा ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म, जहां व्‍यापारी और ग्राहक दोनों कर सकेंगे खरीदारी

बल्‍कहाउस डॉट इन नाम के इस ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म की अपना खुद का बैकएंड सपोर्ट सिस्‍टम बनने की भी योजना बनाई है। अपने खुद के लॉजिस्टिक्‍स और वेयरहाउस होंगे।

शुरू हुआ नया ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म बल्‍कहाउस डॉट इन, यहां व्‍यापारी और ग्राहक दोनों कर सकेंगे खरीदारी- India TV Paisa शुरू हुआ नया ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म बल्‍कहाउस डॉट इन, यहां व्‍यापारी और ग्राहक दोनों कर सकेंगे खरीदारी

नई दिल्‍ली। भारत में अपनी तरह का अनोखा ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म शुरू हुआ है, जो कि एक बिजनेस टू ऑल (बी टू ऑल) ट्रेड पोर्टल है। इस प्‍लेटफॉर्म पर आधुनिक टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया गया है, जिससे पूरे देश में खरीदार और आपूर्तिकर्ता एक ही प्‍लेटफॉर्म पर आने में सक्षम होंगे। इस प्‍लेटफॉर्म पर कम या थोक मात्रा में खरीदारी या बिक्री की जा सकेगी।

बल्‍कहाउस डॉट इन नाम के इस ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म की अपना खुद का बैकएंड सपोर्ट सिस्‍टम बनने की भी योजना बनाई है। कंपनी के पास अपने खुद के लॉजिस्टिक्‍स और वेयरहाउस सुविधा होगी, ताकि सभी उत्‍पादों की ज्‍यादा तेज, आसान और सस्‍ती आपूर्ति को अंजाम दिया जा सके। बल्‍कहाउस डॉट इन ऐसा पहला ई-कॉमर्स डोमेन होगा, जिसके पास अपने पोर्टल पर पूरी तरह से एकीकृत की गई राष्‍ट्रीय टैक्‍स प्रणाली होगी, चाहे वह वैट हो या सीएसटी। इस प्‍लेटफॉर्म पर खरीदार सी-फॉर्म का उपयोग कर उत्‍पाद खरीद सकेगा।

बल्‍कहाउस डॉट इन अंतरराष्‍ट्रीय और देशी खरीदारों को छोटे, मध्‍यम और बड़े व्‍यापार के साथ सीधे संपर्क में लाएगा। यह पोर्टल एमएसएमई को भी अपना कारोबार देश के सभी बाजारों तक पहुंचाने तथा दुनियाभर में अपने उत्‍पादों का निर्यात करने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा।

इस पोर्टल पर 14 प्रमुख श्रेणियों जैसे स्‍वास्‍थ्‍य और सर्जिकल उपकरण, निर्माण और बिल्डिंग सामग्री, खाद्य और कृषि, औद्योगिक, ऑटोमोटिव प्रोडक्‍ट के साथ विभिन्‍न ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म पर बेची जा रही अन्‍य नियमित श्रेणियां शामिल हैं। बल्‍कहाउस डॉट इन के सीईओ आदर्श चिलुकूरी ने कहा कि बल्‍कहाउस आपूर्तिकर्ताओं, होलसेलर्स, उत्‍पादकों या डीलर की सिर्फ एक डायरेक्‍टरी नहीं है, यहां सुरक्षित भुगतान गेटवे के साथ एक उन्‍नत ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर मोलभाव कर उत्‍पादों को खरीदा या बेचा जा सकता है।

Latest Business News