A
Hindi News पैसा बिज़नेस नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 16100 के स्तर के ऊपर बंद

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 16100 के स्तर के ऊपर बंद

आज बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का बाजार मूल्य 240 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।

<p>रिकॉर्ड स्तर पर <span...- India TV Paisa Image Source : PTI रिकॉर्ड स्तर पर स्टॉक मार्केट 

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ दिग्गज स्टॉक्स में आई खरीद की मदद से सेंसेक्स और निफ्टी में आज रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 873 अंक की बढ़त के साथ 53823 के स्तर पर और निफ्टी 241 अंक की बढ़त के साथ 16131 के स्तर पर बंद हुआ है। ये दोनो इंडेक्स की नयी ऑलटाइम हाई क्लोजिंग रही है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त एफएमसीजी सेक्टर में देखने को मिली है।  

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार

मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंच गये। कारोबार के दौरान  53,887.98 के और निफ्टी 16146.90 के अब तक के नये उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। इसके साथ ही बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का बाजार मूल्य भी अपने रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गया। आज बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का बाजार मूल्य 240 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। वहीं इंफोसिस का बाजार मूल्य भी पहली बार 7 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।  

एफएमसीजी और ऑटो सेक्टर में खऱीद

रिकॉर्ड तेजी के बीच आज मेटल सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली। सबसे आगे एफएमसीजी सेक्टर रहा, इंडेक्स 1.78 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 1.56 प्रतिशत, बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1.43 प्रतिशत, आईटी सेक्टर इंडेक्स में 1.18 प्रतिशत की बढ़त रही है। दूसरी तरफ मेटल सेक्टर इंडेक्स में 0.05 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली।

दिग्गज स्टॉक में खऱीद से चढ़े इंडेक्स

नतीजों के बाद आज एचडीएफसी में तेजी दर्ज हुई, स्टॉक 3.72 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं टीसीएस में 2.06 प्रतिशत, इंफोसिस में 1.39 प्रतिशत और रिलायंस इंडस्ट्रीज में 0.74 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है।

Latest Business News