A
Hindi News पैसा बिज़नेस नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 16250 के ऊपर हुआ बंद

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 16250 के ऊपर हुआ बंद

बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 54465.91 और निफ्टी 16290.20 के अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंचा है। ये लगातार दूसरा दिन रहा जबा इंडेक्स ने रिकॉर्ड स्तर छुआ।

<p>नये रिकॉर्ड स्तर पर...- India TV Paisa Image Source : PTI नये रिकॉर्ड स्तर पर शेयर बाजार 
नई दिल्ली। शेयर बाजार में रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला लगातार दूसरे दिन देखने को मिला है। बुधवार के कारोबार में भी शेयर बाजार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 546 अंक की बढ़त के साथ 54370 के स्तर पर और निफ्टी 128 अंक की बढ़त के साथ 16259 के स्तर पर बंद हुआ है। ये स्तर दोनो प्रमुख इंडेक्स की अब तक की सबसे ऊंची क्लोजिंग रही है। आज के कारोबार में बैंकिंग स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। 
 
कैसा रहा आज कारोबार
बुधवार के कारोबार में शुरुआत से ही तेजी देखने को मिली है, जो कि पूरे सत्र के दौरान जारी रही। आज सेंसेक्स 54465.91 के दिन के उच्चतम स्तर तक पहुंचा, वहीं निफ्टी 16290.20 के दिन के उच्चतम स्तर तक पहुंचा, दोनो ही इंडेक्स के ये अब तक के सबसे ऊंचे स्तर रहे हैं। बाजार में आई बढ़त को दिग्गज स्टॉक्स और बैंकिंग स्टॉक्स में आई खरीद का फायदा मिला है। एचडीएफसी आज 4.77 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है, वहीं एचडीएफसी बैंक 2.12 प्रतिशत बढ़ा है। सेंसेक्स में शामिल स्टॉक्स में बढ़ने वाले टॉप 6 स्टॉक्स बैंकिग और फाइनेंशियल सेक्टर से रहे हैं। बेहतर नतीजों के बाद एसबीआई में आज 2.37 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज 0.8 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है।

क्यों आई बाजार में बढ़त

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा कि वित्तीय शेयरों में उछाल के बल पर घरेलू शेयर बाजार ने नई ऊंचाई को छुआ। उन्होंने कहा कि बाजार की तेजी में वित्तीय शेयर ही सबसे अहम वजह थे। एसबीआई के बेहतर तिमाही नतीजों के बाद यह तेजी शुरू हुई। मोदी ने कहा कि इसके अलावा वैश्विक शेयर बाजारों से सकारात्मक संकेतों ने भी निवेशकों की भावनाओं को मजबूत किया। एशियाई बाजारों में शंघाई, हांगकांग और सियोल बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि तोक्यो में गिरावट रही।

Latest Business News