A
Hindi News पैसा बिज़नेस शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 471 अंक लुढ़का, निफ्टी 14,700 से नीचे बंद

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 471 अंक लुढ़का, निफ्टी 14,700 से नीचे बंद

सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक 3 प्रतिशत का नुकसान इंडसइंड बैंक को हुआ। इसके अलावा एचयूएल, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक में गिरावट देखने को मिली है।

<p>बाजार में लगातार...- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट

नई दिल्ली। शेयर बाजार में बुधवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई जिससे सेंसेक्स 471 अंक लुढ़क कर बंद हुआ। विदेशी बाजारों के मिले जुले संकेतों और सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल और रिलायंस जैसी कंपनियों के शेयरों में गिरावट से बाजार में गिरावट देखने को मिली। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 471 अंक यानी 0.96 प्रतिशत लुढ़कर से नीचे 48,691 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 154.25 अंक यानी 1.04 प्रतिशत की गिरावट लेकर 14,696.50 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक 3 प्रतिशत का नुकसान इंडसइंड बैंक को हुआ। इसके अलावा एचयूएल, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टेक महिंद्रा के शेयरों में गिरावट रही। दूसरी तरफ, टाइटन, मारुती, पावरग्रिड, एसबीआई और एनटीपीसी लाभ में रहने वाले शेयरों में शामिल हैं।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज में अनुसंधान प्रमुख विनोद नायर के अनुसार उपभोक्ता जिंसों की बढ़ती कीमतों के कारण वैश्विक बाजार में ब्याज दरें और बांड प्रतिफल बढ़ने की चिंता में सूचकांक नीचे आये। उन्होंने कहा, ‘‘सभी प्रमुख सूचकांक समेत कीमती धातु गिरावट लेकर बंद हुए जबकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक और मीडिया शेयरों में तेजी बनी रही।’’ एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई और हांगकांग लाभ में रहे जबकि टोक्यो और सोल में गिरावट दर्ज की गई। यूरोप के प्रमुख बाजारों में मध्य कारोबार में मिश्रित रुख रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी लेकर 68.88 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

Latest Business News