A
Hindi News पैसा बिज़नेस सेंसेक्स 552 अंक और निफ्टी 159 अंक गिरकर बंद, कमजोर विदेशी संकेतों का असर

सेंसेक्स 552 अंक और निफ्टी 159 अंक गिरकर बंद, कमजोर विदेशी संकेतों का असर

निजी बैंकों के इंडेक्स में गिरावट, सरकारी बैंक में बढ़त दर्ज

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है। चीन में कोरोना के नए मामले सामने आने पर निवेशकों को महामारी के फिर से लौटने का डर बन गया है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 552 अंक की गिरावट के साथ 33229 के स्तर पर और निफ्टी 159 अंक की गिरावट के साथ 9814 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में निजी बैंकों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।

 

चीन में वायरस का प्रसार एक बार फिर बढ़ने की आशंका से आज दुनिया भर के बाजारों में गिरावट देखने को मिली है। चीन में लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए मामलों में बढ़त देखने को मिली है। जिसके बाद बीजिंग के कुछ इलाकों में फिर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ ही अमेरिका में भी कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या में बढ़त दर्ज हुई है। इन सबसे निवेशकों के बीच चिंताएं बढ़ गई हैं, और कई निवेशक अब सरकारों के तेज रिकवरी के दावों पर संदेह कर रहे हैं। एशियाई बाजारों में गिरावट के साथ फ्यूचर बाजार से संकेत हैं कि अमेरिकी बाजारों में भी दबाव बना रह सकता है। इन संकेतों से ही घरेलू बाजार में दबाव देखने को मिला है।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट निजी बैंकों के स्टॉक में देखने को मिला है, इंडेक्स आज करीब 4 फीसदी टूट गया। हालांकि सरकारी बैंक 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं। रियल्टी इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स में करीब 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। एफएमसीजी और ऑटो सेक्टर इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा गिरकर बंद हुए हैं।

Latest Business News