A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा के बोर्डरूम में मचा है घमासान, मूडीज ने कहा ग्रुप कंपनियों की रेटिंग पर नहीं होगा इसका असर

टाटा के बोर्डरूम में मचा है घमासान, मूडीज ने कहा ग्रुप कंपनियों की रेटिंग पर नहीं होगा इसका असर

मूडीज ने आज कहा कि टाटा समूह में निदेशक-मंडल के अंदर की खींचतान के बावजूद ग्रुप की अन्‍य कंपनियों के कामकाज पर कोई असर पड़ने की संभावना नहीं है।

टाटा के बोर्डरूम में मचा है घमासान, मूडीज ने कहा ग्रुप कंपनियों की रेटिंग पर नहीं होगा इसका असर- India TV Paisa टाटा के बोर्डरूम में मचा है घमासान, मूडीज ने कहा ग्रुप कंपनियों की रेटिंग पर नहीं होगा इसका असर

नई दिल्ली। मूडीज इनवेस्टर्स सर्विसेस ने आज कहा कि टाटा समूह में निदेशक-मंडल के अंदर की खींचतान के बावजूद ग्रुप की अन्‍य कंपनियों के कामकाज पर कोई असर पड़ने की संभावना नहीं है। लेकिन रेटिंग कंपनी ने सतर्क किया है कि ग्रुप की रणनीति या फिर ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा संस की तरफ से कारोबारी कंपनियों के समर्थन में बदलाव से उनकी रेटिंग पर दबाव बढ़ सकता है।

  • मूडीज़ ने कहा है कि ग्रुप में निदेशक मंडल के स्तर पर जारी फेरबदल के बावजूद टाटा ग्रुप की चार कंपनियों की रेटिंग को मुख्य होल्डिंग कंपनी टाटा संस के समर्थन का लाभ मिलता रहेगा।
  • मूडीज़ के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ विश्लेषक कौस्तुभ चौबल ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि ग्रुप में निदेशक मंडल के स्तर पर जारी फेरबदल के बावजूद जरूरत पड़ने पर टाटा संस अपनी प्रमुख संचालन कंपनियों को समर्थन देना जारी रखेगा।
  • समूह की कंपनियों में उसकी व्यापक नकद होल्डिंग और उसकी सूचीबद्ध इक्विटी निवेश के उल्लेखनीय मूल्‍य को देखते हुए टाटा संस यह करता रहेगा।
  • इस लिहाज से टाटा ग्रुप की चार कंपनियों टाटा मोटर्स, टाटा केमिकल्स, टाटा स्टील और टाटा पावर की रेटिंग लगातार एक पायदान ऊपर बनी रहेगी।
  • मूडीज का यह आकलन इस बात पर आधारित है कि जरूरत पड़ने पर कंपनियों को टाटा संस से समर्थन मिलता रहेगा।
  • जहां तक ग्रुप की अग्रणी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसिज की रेटिंग का सवाल है, कंपनी की आंतरिक साख मजबूती उसकी रेटिंग में झलकती रहेगी।
  • मूडीज के विचार में, नेतृत्व में बदलाव के बावजूद टाटा की रेटिंग वाली सूचीबद्ध कंपनियों के मामले में कामकाज यथावत चलता रहेगा।

Latest Business News