A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा केमिकल्स ने बेचा अपना यूरिया कारोबार, यारा फर्टिलाइजर्स के साथ 2670 करोड़ रुपए में हुई डील

टाटा केमिकल्स ने बेचा अपना यूरिया कारोबार, यारा फर्टिलाइजर्स के साथ 2670 करोड़ रुपए में हुई डील

टाटा केमिकल्स ने यूरिया कारोबार नार्वे के यारा समूह की भारतीय इकाई यारा फर्टिलाइजर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को 2,670 करोड़ रुपए में बेचने की घोषणा की है।

टाटा केमिकल्स ने बेचा अपना यूरिया कारोबार, यारा फर्टिलाइजर्स के साथ 2670 करोड़ रुपए में हुई डील- India TV Paisa टाटा केमिकल्स ने बेचा अपना यूरिया कारोबार, यारा फर्टिलाइजर्स के साथ 2670 करोड़ रुपए में हुई डील

नई दिल्ली। टाटा केमिकल्स ने अपना यूरिया कारोबार नार्वे के यारा समूह की भारतीय इकाई यारा फर्टिलाइजर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को 2,670 करोड़ रुपए में बेचने की घोषणा की है। टाटा केमिकल्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने बैठक में इस बारे में एक प्रस्ताव को मंजूरी दी।

बयान में कहा गया है कि निदेशक मंडल ने बबराला (उत्तर प्रदेश) में स्थित कंपनी के संयंत्र में विनिर्मित किए जाने वाले यूरिया और ग्राहकों की जरूरत के अनुसार तैयार किए जाने वाले अन्य उर्वरकों की बिक्री और वितरण के डील को मंजूरी दे दी है। कारोबार को सम्मिलित रूप से सम्मिलित रप से बिक्री के आधार पर यारा फर्टिलाइजर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरण करने के बारे में निदेशकों की समिति के साथ साथ आडिट समिति के सुझावों का मान लिया है। इस सौदे को अभी नियामकीय और अन्य मंजूरियां मिलनी बाकी हैं। इसके अलावा इस सौदे के लिए उच्च न्यायालय – राष्ट्रीय कंपनी कानून ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) से अनुमति आवश्यक है।

बयान में कहा गया है कि इस सौदे के तहत कंपनी का यूरिया कारोबार, उसकी परिसंपत्ति, देनदारी, अनुबंध, विलेख आदि यारा इंडिया को हस्तांतरित किए जाएंगे। यह सौदा 2,670 करोड़ रुपए में हुआ है। सहमति के अनुसार जिसको पूरा करते समय इस राशि में कुछ समायोजना भी किया जा सकता है। टाटा केमिकल्स ने कहा, टाटा केमिकल्स द्वारा यूरिया कारोबार के विनिवेश से कंपनी का मूल्य बढ़ेगा और इसकी बैलेस-शीट मजबूत होगी तथा इसकी वृद्धि की संभावना बेहतर करने में मदद मिलेगी।

Latest Business News