A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा मोटर्स की योजना : 2020 तक जगुआर और लैंड रोवर के उतारेगी इलेक्ट्रिक मॉडल

टाटा मोटर्स की योजना : 2020 तक जगुआर और लैंड रोवर के उतारेगी इलेक्ट्रिक मॉडल

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर की योजना 2020 तक अपने सभी कारों को इलेक्ट्रिक बनाने की है।

टाटा मोटर्स की योजना : 2020 तक जगुआर और लैंड रोवर के उतारेगी इलेक्ट्रिक मॉडल- India TV Paisa टाटा मोटर्स की योजना : 2020 तक जगुआर और लैंड रोवर के उतारेगी इलेक्ट्रिक मॉडल

लंदन टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर की योजना 2020 तक अपने सभी कार मॉडलों को इलेक्ट्रिक बनाने की है। लक्‍जरी वाहनों के इस ब्रांड को 9 साल पहले भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स ने अधिग्रहीत कर लिया था। कंपनी ने आने वाले सालों में अपनी हाइब्रिड, आंशिक हाइब्रिड और पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रृंखला पेश करने की योजना का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें : JLR ने उठाया अपनी नई SUV ई-पेस से पर्दा, लॉन्‍च होते ही हुई गिनीज बुक में दर्ज

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ राफ स्पेथ ने लंदन के टेक फेस्ट की उद्घाटन पर गुरुवार को कहा कि 2020 से जगुआर लैंड रोवर का हर मॉडल इलेक्ट्रिक सुविधा युक्त होगा जो हमारे ग्राहकों को और विकल्प देगा। हम सभी मॉडलों में इलेक्ट्रिक विकल्प पेश करेंगे जो पूरी तरह इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और आंशिक हाइब्रिड श्रेणी के वाहन होंगे।

यह भी पढ़ें : निसान ने पेश की सबसे दमदार ड्राइवरलैस इलेक्‍ट्रिक कार, फुल चार्ज करने पर जाएगी 400 किमी.

उन्होंने कहा कि हमारी पहली पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी कार जगुआर आई-पेस अगले साल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने पेट्रोल वाहनों को पूरी तरह विदा करने के लिए किसी समय-सीमा का ऐलान नहीं किया है। भविष्य में 2040 और उसके बाद के नए आधुनिक वाहनों के लिए कंपनी ने जगुआर फ्यूचर-टाइप को भी प्रस्तुत किया है।

Latest Business News