A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा पावर महाराष्ट्र में विकसित करेगी 100 मेगावाट की सौर परियोजना

टाटा पावर महाराष्ट्र में विकसित करेगी 100 मेगावाट की सौर परियोजना

कंपनी को इस संयंत्र से सालाना 24 करोड़ यूनिट बिजली उत्पादन और करीब 24 करोड़ किलोग्राम वार्षिक कार्बन उत्सर्जन कम करने की उम्मीद है।

Tata Power to develop 100 MW solar project in Maharashtra- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Tata Power to develop 100 MW solar project in Maharashtra

नई दिल्ली। टाटा पावर ने महाराष्ट्र में 100 मेगावाट की सौर परियोजना विकसित करने का ठेका हासिल किया है। शेयर बाजार को दी सूचना में कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड से 100 मेगावाट की सौर परियोजना विकसित करने का ठेका मिला है।

इसके लिए महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी ने टाटा पावर के साथ 25 साल के लिए बिजली खरीद समझौता भी किया है, जो बिजली परियोजना के चालू होने की तय तिथि से मान्य होगा। परियोजना को इस समझौते की तिथि से 18 महीने के भीतर चालू करना अनिवार्य होगा।

इस बारे में टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने कहा कि इस ठेके साथ कंपनी की कुल नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता 3,557 मेगावाट हो गई है। कंपनी को इस संयंत्र से सालाना 24 करोड़ यूनिट बिजली उत्पादन और करीब 24 करोड़ किलोग्राम वार्षिक कार्बन उत्सर्जन कम करने की उम्मीद है। 

Latest Business News