A
Hindi News पैसा बिज़नेस TCS ने बनाया इंटेलीजेंट सॉफ्टवेयर, एलईडी लाइटिंग के इस्‍तेमाल में बिजली खपत होगी आधी

TCS ने बनाया इंटेलीजेंट सॉफ्टवेयर, एलईडी लाइटिंग के इस्‍तेमाल में बिजली खपत होगी आधी

TCS ने एक नया इंटेलीजेंट सॉफ्टवेयर बनाया है जो एलइडी लाइटिंग के उपयोग में बिजली में आधी से ज्यादा बचत कराएगा।

TCS ने बनाया इंटेलीजेंट सॉफ्टवेयर, एलईडी लाइटिंग के इस्‍तेमाल में बिजली खपत होगी आधी- India TV Paisa TCS ने बनाया इंटेलीजेंट सॉफ्टवेयर, एलईडी लाइटिंग के इस्‍तेमाल में बिजली खपत होगी आधी

मुंबई। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) ने एक नया इंटेलीजेंट सॉफ्टवेयर बनाया है जो एलइडी लाइटिंग के उपयोग में बिजली में आधी से ज्यादा बचत कराएगा। इस सॉफ्टवेयर की मदद से स्मार्ट सिटीज में ऊर्जा उपभोग में कमी लाई जा सकेगी। यह सॉफ्टवेयर सेल्फ लर्निग एल्गोरिथम पर काम करता है और ट्रैफिक, मौसम या लोगों के आवागमन को वास्तविक समय में भांप कर प्रतिक्रिया देता है और लोगों की सुरक्षा बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें :इन 16 देशों में भारत के बिजनेसमैन कर पाएंगे बिना रोकटोक आवाजाही, मिलेगा स्पेशल RCEP बिजनेस वीजा कार्ड

TCS डिजिटल सॉफ्टवेयर एंड सॉल्यूशंस समूह के ग्रुप हेड और जनरल मैनेजर सीता हरिहरण ने कहा कि,

हम स्मार्टसिटी की संभावनाओं के एक छोटे से हिस्से को ही अभी पकड़ पाए हैं जबकि इसमें बहुत संभावनाएं हैं जैसे रिटेल, बैंकिंग अन्य उपभोक्ता केंद्रित बाजारों में है। शहर जल्द ही डिजिटल नागरिकों और आगंतुकों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें :वोडाफोन ने उच्च न्यायालय से कहा, रिलायंस जियो की शुल्क योजना TRAI नियमों के खिलाफ

उन्होंने कहा कि द इंटेलीजेंट अर्बन एक्सचेंज (IUX) एडेप्टिव स्ट्रीटलाइट ऑप्टीमाइजेशन में क्रांति ला देगी और यह शहरों को स्मार्ट सिटी में तब्दील होने में मदद करेगी। रिसर्च फर्म नॉर्थईस्ट ग्रुप एलएलसी ने अनुमान लगाया है कि अगले 10 सालों में 28.02 करोड़ एलइडी स्ट्रीट लाइटें 125 देशों में लगाई जाएगी।

Latest Business News