Hindi News पैसा बिज़नेस TRAI से टेलिकॉम कंपनियों की वॉयस काल, डाटा के लिए न्यूनतम शुल्क तय करने की मांग

TRAI से टेलिकॉम कंपनियों की वॉयस काल, डाटा के लिए न्यूनतम शुल्क तय करने की मांग

दूरसंचार नियामक TRAI के अनुसार, कुछ टेलिकॉम कंपनियों ने वॉयस व डाटा सेवाओं के लिए न्यूनतम शुल्क दर तय करने का सुझाव दिया है।

TRAI से टेलिकॉम कंपनियों की वॉयस काल, डाटा के लिए न्यूनतम शुल्क तय करने की मांग- India TV Paisa TRAI से टेलिकॉम कंपनियों की वॉयस काल, डाटा के लिए न्यूनतम शुल्क तय करने की मांग

नई दिल्ली दूरसंचार नियामक TRAI के अनुसार, कुछ टेलिकॉम कंपनियों ने वॉयस व डाटा सेवाओं के लिए न्यूनतम शुल्क दर तय करने का सुझाव दिया है। अगर TRAI ऐसा करता है तो दूरसंचार ग्राहकों के लिए विभिन्न कंपनियों से नि:शुल्क वॉयस व डाटा ऑफर्स के दिन लद सकते हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण TRAI के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि कुछ कंपनियों की ओर से आया यह नया विचार है और नियामक इसके बारे में सोचेगा।

यह भी पढ़ें : खत्म होगा सस्ती कॉल और सस्ते डेटा का दौर, टेलीकॉम कंपनियां कर रही है कीमतें बढ़ाने की तैयारी!

उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में अभी कोई राय नहीं बनाई है। हमारी सोच खुली व विचार-विमर्श की है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह सुझाव मौजूदा टेलिकॉम कंपनियों ने ही किया है या नहीं। शर्मा ने यह भी स्वीकार किया कि न्यूनतम शुल्क दर तय करना शुल्क दरों पर सहनशीलता के TRAI के रुख के विपरीत होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि न्यूनतम कीमत के मुद्दे पर विचार-विमर्श करना होगा।

यह भी पढ़ें : Google ने Apple के इंजीनियर मनु गुलाटी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाएंगे आइफोन को टक्कर देना वला नया पिक्सल

उन्होंने कहा कि कंपनियों का तर्क है कि दूरसंचार सेवा प्रदाताओं द्वारा अपने ग्राहकों को लागत से कम शुल्क पर सेवाओं की पेशकश उद्योग को नुकसान पहुंचा सकती है।

Latest Business News