A
Hindi News पैसा बिज़नेस दूरसंचार उद्योग जबरदस्त दबाव में सेवा शुल्कों को बढ़ाए जाने की आवश्यकता: सुनील मित्तल

दूरसंचार उद्योग जबरदस्त दबाव में सेवा शुल्कों को बढ़ाए जाने की आवश्यकता: सुनील मित्तल

भारती एयरटेल चेयरमैन सुनील मित्तल ने गुरुवार को कहा कि दूरसंचार दरें बढ़ाये जाने की जरूरत, लेकिन इसे अकेले नहीं कर सकते है। यह कहना कि दूरसंचार क्षेत्र कुछ दबाव में है, चीजों को कमतर आंकना होगा।

भारी दबाव में दूरसंचार उद्योग; टैरिफ बढ़ाने की जरूरत: सुनील मित्तल- India TV Paisa Image Source : AIRTEL भारी दबाव में दूरसंचार उद्योग; टैरिफ बढ़ाने की जरूरत: सुनील मित्तल

नई दिल्ली: दूरसंचार क्षेत्र के अग्रणी व्यक्ति, सुनील मित्तल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दूरसंचार उद्योग जबरदस्त दबाव में है और उम्मीद है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कम से कम तीन परिचालक बाजार में बने रहें और भारत का डिजिटल क्षेत्र का सपना पूरा हो । मित्तल ने स्वीकार किया कि दूरसंचार शुल्कों को बढ़ाने की जरूरत है और एयरटेल इस संबंध में ‘झिझक’ नहीं पालेगा। लेकिनप उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा यह कदम ‘एकतरफा’ तरीके से नहीं उठाया जा सकता है। 

भारती एयरटेल के अध्यक्ष मित्तल ने कहा, ‘‘यह कहना कि दूरसंचार उद्योग थोड़ी परेशानी में है, वास्तव में यह यथास्थिति को कमतर बताया जाना है। यह बहुत अधिक दबाव में है। मुझे उम्मीद है कि सरकार, अधिकारी और दूरसंचार विभाग इस मुद्दे पर ध्यान देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि दूरसंचार क्षेत्र में कम से कम तीन परिचालकों के बने रहेंगे और उनके माध्यम से भारत का डिजिटल सपना पूरा हो सके।“ 

वह भारती ग्लोबल और ब्रिटेन सरकार की अगुवाई वाली उपग्रह संचार कंपनी वनवेब के एक आभासी कार्यक्रम में पत्रकारों से बात कर रहे थे। मित्तल ने कहा कि भारती एयरटेल ने शेयर पूंजी और बॉन्ड के माध्यम से समय पर और पर्याप्त रूप से धन जुटाया है, और कहा कि कंपनी आने वाले वर्षों में बाजार की सेवा करने के लिए मजबूती से खड़ी है।

उन्होंने कहा कि दूरसंचार उद्योग को 5-जी सेवाओं को शुरू करने और भारत के डिजिटल सपने को पूरा करने के लिए स्वस्थ बने रहने की जरूरत है। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी दरें बढ़ाने के बारे में विचार करेगी, मित्तल ने कहा, 'हम इसे करने में संकोच नहीं करेंगे, लेकिन यह एकतरफा नहीं किया जा सकता है।

Latest Business News