A
Hindi News पैसा बिज़नेस TRAI के ड्राइव टेस्ट नतीजों पर टेलिकॉम कंपनियों ने उठाए सवाल

TRAI के ड्राइव टेस्ट नतीजों पर टेलिकॉम कंपनियों ने उठाए सवाल

TRAI की ओर से कॉल ड्रॉप को लेकर कराए गए ड्राइव टेस्ट के नतीजों से दूरसंचार कंपनी नाखुश हैं। कंपनियों ने टेस्ट के परिणामों पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

टेलिकॉम कंपनियों ने TRAI के कॉल ड्रॉप संबंधी ड्राइव टेस्ट पर उठाए सवाल- India TV Paisa टेलिकॉम कंपनियों ने TRAI के कॉल ड्रॉप संबंधी ड्राइव टेस्ट पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक TRAI की ओर से कॉल ड्रॉप समस्या को लेकर कराए गए ड्राइव टेस्ट के नतीजों से दूरसंचार कंपनी नाखुश हैं। दूरसंचार कंपनियों ने काल ड्राप की स्थिति को लेकर के परीक्षण परिणामों पर सवाल उठाए हैं। कंपनियों का कहना है कि यह समस्या केवल उन इलाकों तक सीमित है जहां टावर लगाने में परेशानी है।

दूरसंचार कंपनियों के संगठन COAI ने एक बयान में कहा है, दिल्ली एनसीआर का क्षेत्रफल 46,208 वर्ग किलोमीटर है, ये (TRAI के परीक्षण के) परिणाम केवल 600 किलोमीटर तक सीमित है। इसलिए इन (ड्राइव टेस्ट) परिणामों की तुलना काल ड्राप के लिए सेवाओं की गुणवत्ता संबंधी मानक परिणामों से नहीं की जा सकती जो कि ट्राई किसी समूचे सेवा क्षेत्र के लिए समय समय पर प्रकाशित करता है। सेल्यूलर आपरेटर एसोसिएशन आफ इंडिया के सदस्यों में भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया सेल्यूलर, एयरसेल आदि कंपनियां हैं।

बयान में यह भी कहा गया है कि ड्राइव टेस्ट व इसके परिणाम में सारी सेल साइटों को नहीं लिया गया। ट्राई ने मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में ड्राइव टेस्ट की अपनी रिपोर्ट में कहा था कि एयरटेल, एमटीएनएल के सभी 3जी, 2जी नेटवर्क व आरकाम के सीडीएमए नेटवर्क का प्रदर्शन पिछले ड्राइव टेस्ट की तुलना में बदतर हुआ है।

जानिए- ट्राई के ड्राइव टेस्ट के क्या थे नतीजे

Latest Business News