A
Hindi News पैसा बिज़नेस टेस्ला बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इन्‍नोवेटिव कंपनी, पहले पायदान पर एप्पल बरकरार

टेस्ला बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इन्‍नोवेटिव कंपनी, पहले पायदान पर एप्पल बरकरार

टेस्ला दुनिया का तीसरी सबसे बड़ी इनोवेटिव कंपनी बन गई है। बीसीजी की मोस्ट इनोवेटिव कंपनी लिस्ट में एप्पल और गूगल के बाद टेस्ला रही है।

टेस्ला बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इन्‍नोवेटिव कंपनी, पहले पायदान पर एप्पल बरकरार- India TV Paisa टेस्ला बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इन्‍नोवेटिव कंपनी, पहले पायदान पर एप्पल बरकरार

नई दिल्ली। क्लीन एनर्जी से चलने वाली कारों के  सबसे बड़ी निर्माता कंपनी टेस्ला दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इन्‍नोवेटिव कंपनी बन गई है। बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) की मोस्ट इन्‍नोवेटिव कंपनी लिस्ट में एप्पल और गूगल के बाद टेस्ला का नंबर है। बुधवार को जारी बीसीजी की रिपोर्ट के अनुसार 1,500 वरिष्ठ अधिकारियों के बीच कराए गए सर्वे के बाद यह नतीजा सामने आया है।

बीसीजी की रिपोर्ट में कहा गया कि एप्पल और गूगल फिर से टॉप पर रही हैं। वहीं टेस्ला “अपने एस सेडान मॉडल जैसी तेजी से बढ़कर तीसरे नवंबर पर पहुंच गया है। दो साल पहले इस लिस्ट में टेस्ला 41 नवंबर पर थी। इन तीनों कंपनी के बाद लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग, टोयोटा, बीएमडब्ल्यू, गिलाद, अमेजन, और डेमलर रही हैं।

बीसीजी की मोस्ट इनोवेटिव कंपनी की लिस्ट में सबसे ज्यादा अमेरिका की 29 कंपनियां शामिल हैं। वहीं यूरोपीय की 11 कंपनियों ने इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही हैं। इसके अलावा 10 एशियाई कंपनियों को भी लिस्ट में जगह दी गई है। सिर्फ 24 फीसदी कंपनी टेक्नोलॉजी सेक्टर की हैं। जबकि ज्यादातर कंपनियां जनरल इलेक्ट्रिक और डाउ केमिकल का कारोबार करती हैं।

Latest Business News