A
Hindi News पैसा बिज़नेस ताज ग्रुप ने किया प्रीमियम होटल दि कनॉट का अधिग्रहण, एनडीएमसी की नीलामी में मिली सफलता

ताज ग्रुप ने किया प्रीमियम होटल दि कनॉट का अधिग्रहण, एनडीएमसी की नीलामी में मिली सफलता

नई दिल्‍ली के प्रमुख होटल दि कनॉट का अधिग्रहण टाटा ग्रुप की कंपनी इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) ने कर लिया है। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने इस होटल को लीज पर देने के लिए ई-नीलामी आयोजित की थी।

taj group- India TV Paisa Image Source : TAJ GROUP taj group

नई दिल्ली। नई दिल्‍ली के प्रमुख होटल दि कनॉट का अधिग्रहण टाटा ग्रुप की कंपनी इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) ने कर लिया है। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने इस होटल को लीज पर देने के लिए ई-नीलामी आयोजित की थी। 

निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ताज ग्रुप सफल बोलीदाता बन गया है। यह इस होटल के सकल कारोबार के 31.80 प्रतिशत या 5.868 करोड़ रुपए सालाना में से जो भी अधिक बनेगा, उसका भुगतान करेगा। अधिकारी ने कहा कि इस होटल से एनडीएमसी को मिलने वाला राजस्व अब लगभग दोगुना हो जाएगा। 

होटल का लाइसेंस 33 साल के लिए दिया गया है। यहां शहीद भगत सिंह मार्ग पर स्थित इस प्रमुख होटल में लगभग 85 कमरे, तीन हॉल व एक स्‍वीमिंगपूल है।  उल्लेखनीय है कि बकाया लाइसेंस शुल्क का भुगतान नहीं किए जाने पर 2015 में होटल कनॉट और एशियन होटल को सील कर दिया गया था।

एनडीएमसी ने पिछले साल जनवरी में एशियन होटल की फिर से नीलामी की थी और उसके पट्टे के लिए एनडीएमसी को 45.5 लाख रुपए महीने की बोली मिली थी। लेकिन बोली लगाने वाली कंपनी बाद में पीछे हट गई।

Latest Business News