A
Hindi News पैसा बिज़नेस टिम कुक ने कहा कि 4G के लिहाज से भारत में यह सबसे अच्छा समय

टिम कुक ने कहा कि 4G के लिहाज से भारत में यह सबसे अच्छा समय

अपनी पहली यात्रा पर भारत पहुंचे टिम कुक ने कहा कि इस देश में होने का यह सबसे सही समय है और अमेरिका की इस कंपनी की मौजूदगी यहां सैकड़ों वर्षों तक रहेगी।

4G के लिहाज से भारत में यह सबसे अच्छा समय: कुक- India TV Paisa 4G के लिहाज से भारत में यह सबसे अच्छा समय: कुक

नई दिल्ली: अपनी पहली यात्रा पर भारत पहुंचे एप्पल इंक के  मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा कि इस देश में होने का यह सबसे सही समय है और अमेरिका की इस कंपनी की मौजूदगी यहां सैकड़ों वर्षों तक रहेगी। भारत में दूरसंचार कंपनियों द्वारा 4जी उच्च गति वाली सेवाओं और इंटरनेट सेवाओं को लागू करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में एप्पल की बिक्री विश्व के अन्य देशों में जहां घट रही है वहीं इस मामले में वह भारतीय बाजार को एक विकास वाले बाजार के तौर पर देख रही है।

टिम कुक ने बताया कि यात्रा पहले कदम से शुरू होती है। हम यहां एक या कुछ वर्षों के लिए नहीं है, हम यहां लंबे समय के लिए हैं, सैकड़ों वर्षों के लिए हैं। हम एक दीर्घकालिक कंपनी हैं। जिस एक वस्तु पर हमने सबसे ज्यादा ध्यान दिया वह iPhone है और यह काफी महत्वपूर्ण है।  उन्होंने कहा कि iPhone की खूबियों को बाहर लाने के लिए 4G नेटवर्क बहुत जरूरी है। अब 4G नेटवर्क की शुरूआत हो रही है। मेरा मानना है कि यह हमारे यहां (भारत) होने के लिए बिल्कुल सही समय है।

हाल ही में एक विश्लेषण कॉन्फ्रैंस में कुक ने कहा था कि भारत एप्पल के लिए वास्तव में एक बड़ा अवसर है लेकिन धीमे नेटवर्क और अनाधिकारिक खुदरा बिक्री  ढांचा एप्पल को उसकी पूरी क्षमता से काम करने से रोक रहा है।  कुक भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य सरकारी अधिकारियों और भारतीय कारोबार जगत की हस्तियों के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें- चीन की चमक छीन सकता है भारत का बढ़ता उपभोक्ता बाजार

यह भी पढ़ें- कुक ने हैदराबाद में एप्पल मैप्स डेवलपमेंट सेंटर का किया उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगी नौकरी

Latest Business News