A
Hindi News पैसा बिज़नेस लगातार कम हो रहे हैं ईंधन के दाम, 10 दिन के भीतर दिल्‍ली में 2.38 रुपए प्रति लीटर सस्‍ता हुआ पेट्रोल

लगातार कम हो रहे हैं ईंधन के दाम, 10 दिन के भीतर दिल्‍ली में 2.38 रुपए प्रति लीटर सस्‍ता हुआ पेट्रोल

महंगे ईंधन से बहुत राहत मिली है। शनिवार को सार्वजनिक तेल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार 10वें दिन ईंधन की कीमतों में कटौती की है।

petrol- India TV Paisa Image Source : PETROL petrol

नई दिल्‍ली। महंगे ईंधन से बहुत राहत मिली है। शनिवार को सार्वजनिक तेल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार 10वें दिन ईंधन की कीमतों में कटौती की है। पिछले 10 दिनों में दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 2.38 रुपए प्रति लीटर घट चुकी है।

उल्‍लेखनीय है कि शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 40 पैसे घटकर 80.45 रुपए प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत इस कटौती के बाद अब 85.93 रुपए प्रति लीटर है। चेन्‍नई में पेट्रोल की कीमत अब 83.60 रुपए और कोलकाता मं 82.31 रुपए प्रति लीटर है। नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू हो चुकी हैं। पिछले दस दिनों में कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 2.34 रुपए, मुंबई में 2.36 रुपए और चेन्‍नई में 2.50 रुपए घट चुकी है।

शनिवार को दिल्ली में डीजल की कीमत में 35 पैसे की कटौती हुई है। इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर डीजल के लिए 74.38 रुपए चुकाने होंगे। मुंबई में डीजल की कीमतों में 37 पैसे की कमी आई है, जिसके बाद डीजल 77.96 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

पिछले हफ्ते दिल्‍ली में 400 पेट्रोल पंप बंद थे। पेट्रोप पंप संचालकों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती न करने के विरोध में आप सरकार की निंदा की है। 22 अक्‍टूबर को पूरी दिल्‍ली में पेट्रोल पंप की हड़ताल थी। पूरे देश में राज्‍य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती की है, लेकिन दिल्‍ली सरकार ने ऐसा नहीं किया है।

Latest Business News