A
Hindi News पैसा बिज़नेस नोएडा में रिहायशी जमीन की दरों में वृद्धि, यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल के बढ़े दाम

नोएडा में रिहायशी जमीन की दरों में वृद्धि, यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल के बढ़े दाम

भूमि आबंटन दरों में वृद्धि के बाद नोएडा में घर खरीदना महंगा हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर यमुना एक्सप्रेस वे पर भी टोल की दरें बढ़ा दी गई हैं।

Costly NCR: महंगा होगा नोएडा में घर खरीदना और युमना एक्सप्रेस-वे से आगरा जाना- India TV Paisa Costly NCR: महंगा होगा नोएडा में घर खरीदना और युमना एक्सप्रेस-वे से आगरा जाना

नोएडा। नोएडा बोर्ड की ओर से भूमि आबंटन दरों में वृद्धि के बाद नोएडा में घर खरीदना महंगा हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी बोर्ड ने यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल की दरें बढ़ा दी हैं। जिसके बाद दिल्ली से आगरा जाना आपके लिए पहले से महंगा हो जाएगा।

14.19 फीसदी महंगी हो जाएगी नोएडा में रिहायशी जमीन

नोएडा में रिहायशी जमीन की दरों में वृद्धि होगी। न्यू ओखला इंडस्टि्रयल डेवलपमेंट आथोरिटी (नोएडा) बोर्ड ने गुरूवार को हुई बैठक में भूमि आबंटन दरों में 14.19 प्रतिशत वृद्धि की मंजूरी दी है। हालांकि वाणिज्यिक भूमि की दरों में वृद्धि नहीं की गयी है। सभी जमीन की दरें रुपये प्रति वर्ग मीटर में है।

श्रेणी के हिसाब से इतनी बढ़ी जमीन की दरें

  • नव-विकसित क्षेत्रों के श्रेणी ई में रिहायशी भूमि दरों में 25,000 रूपए से बढ़ाकर 29,600 रूपए की वृद्धि की गयी है।
  • डी श्रेणी के क्षेत्रों में वृद्धि 29,170 रूपये से बढ़ाकर 34,540 रपये तक की गयी है।
  • सी श्रेणी के रिहायशी क्षेत्र की दरों में 41,320 रूपये से बढ़ाकर 44,900 रूपये तथा बी श्रेणी में वृद्धि 47,920 रूपये 56,740 रूपये है।
  • ए श्रेणी की भूमि की दरों में वृद्धि 68,750 रूपये बढ़ाकर 81,400 रूपये की गयी है।

घर खरीदारों को बड़ी राहत, अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट खरीदने पर नहीं देना होगा सर्विस टैक्स

13 फीसदी बढ़ेगी यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल की दरें

यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी बोर्ड ने 2016-17 के लिए यमुना एक्सप्रेस के टोल दरों में करीब 13 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। बोर्ड ने दो पहिया वाहन, थ्री व्हीलर और पंजीकृत ट्रैक्टरों के प्रति किलोमीटर टोल दरों को 1.10 रुपए से बढ़ाकर 1.25 रुपए कर दिया है। वहीं कार, जीप, वैन और अन्य हल्के मोटर वाहनों के दरों को 2.20 रुपए से बढ़ाकर 2.50 रुपए कर दिया गया जबकि हल्के व्यावसायिक वाहनों, हल्के सामान ले जाने वाले वाहनों, और मिनी बसों के टोल दरों को 3.45 रुपए से बढ़ाकर 3.85 रुपए कर दिया गया।

Latest Business News