A
Hindi News पैसा बिज़नेस फ्री ऑफर को लेकर अब मुश्किल में Jio, हैप्‍पी न्‍यू इयर की पेशकश पर TRAI ने मांगा जवाब

फ्री ऑफर को लेकर अब मुश्किल में Jio, हैप्‍पी न्‍यू इयर की पेशकश पर TRAI ने मांगा जवाब

TRAI ने रिलायंस Jio से पूछा है कि उसके द्वारा मुफ्त वॉइस और डाटा प्लान के ऑफर की अवधि बढ़ाए जाने को क्यों न मौजूदा नियमों का उल्लंघन माना जाए।

फ्री ऑफर को लेकर अब मुश्किल में Jio, हैप्‍पी न्‍यू इयर की पेशकश पर TRAI ने मांगा जवाब- India TV Paisa फ्री ऑफर को लेकर अब मुश्किल में Jio, हैप्‍पी न्‍यू इयर की पेशकश पर TRAI ने मांगा जवाब

नई दिल्‍ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने रिलायंस Jio से पूछा है कि उसके द्वारा मुफ्त वॉइस और डाटा प्लान के ऑफर की अवधि बढ़ाए जाने को क्यों न मौजूदा नियमों का उल्लंघन माना जाए। इसका कारण है कि प्रचार या प्रमोशन से जुड़े ऑफर की अवधि 90 दिन की होती है।

यह भी पढ़ें : समय से पहले खत्‍म हो सकता है रिलायंस जियो का हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर, एयरटेल ने मुफ्त सेवा जारी रखने की अनुमति को दी चुनौती

TRAI ने Jio को भेजा था नोटिस

  • मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने अपनी 90 दिन की वेलकम योजना 3 दिसंबर को बंद होने से पहले मौजूदा तथा नए ग्राहकों के लिए ‘हैप्‍पी न्यू इयर ऑफर’ की पेशकश की थी।
  • उसके बाद TRAI ने कंपनी को नोटिस भेजा।
  • नियामक ने 20 दिसंबर को लिखे गए पत्र में कंपनी से पूछा था कि प्रमोशनल योजना के तहत फ्री डाटा की पेशकश को क्या न बाजार बिगाड़ने वाला माना जाए।
  • इस बारे में संपर्क किए जाने पर रिलायंस Jio इन्फोकॉम ने कोई टिप्पणी नहीं की।
  • मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि नियामक ने अपने पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि रिलायंस Jio के ग्राहकों की संख्या 18 दिसंबर तक 6.3 करोड़़ हो गई है और कंपनी जल्द ब्रॉडबैंड क्षेत्र की एक प्रमुख खिलाड़ी होगी।

तस्‍वीरों में देखें Jio का हैप्‍पी न्‍यू इयर ऑफर

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें : जल्द डिजिटल ट्रांजेक्शन हो जाएगी बिल्कुल FREE, 25 दिसंबर को PM मोदी कर सकते हैं इसका ऐलान

Jio ने कहा अलग है हैप्‍पी न्यू इयर ऑफर

  • एक अन्य सूत्र ने कहा कि कंपनी के साथ हुई बैठक में Jio ने कहा कि नई ‘हैप्‍पी न्यू इयर’ पेशकश Jio वेलकम ऑफर से पूरी तरह अलग है।
  • शुरुआती पेशकश में 4GB डेटा प्रतिदिन मुफ्त उपलब्ध कराया गया था।
  • नई पेशकश में यह सीमा उचित इस्तेमाल नीति के तहत 1GB तय की गई है।
  • इसके अलावा कंपनी ने दलील दी है कि पहली पेशकश में 4GB की सीमा समाप्त होने के बाद नवीकरण या भुगतान का विकल्प नहीं था, जबकि नई पेशकश में डेटा का रिचार्ज किया जा सकता है।

Latest Business News