A
Hindi News पैसा बिज़नेस नेट निरपेक्षता परामर्श पत्र पर ट्राई को मिले 24 लाख कमेंट्स, 80 फीसदी जवाब आए फेसबुक के जरिये

नेट निरपेक्षता परामर्श पत्र पर ट्राई को मिले 24 लाख कमेंट्स, 80 फीसदी जवाब आए फेसबुक के जरिये

नेट निरपेक्षता को लेकर ट्राई द्वारा जारी परामर्श पत्र पर देशभर से कुल 24 लाख टिप्‍पणियां मिली हैं।

नेट निरपेक्षता परामर्श पत्र पर ट्राई को मिले 24 लाख कमेंट्स, 80 फीसदी जवाब आए फेसबुक के जरिये- India TV Paisa नेट निरपेक्षता परामर्श पत्र पर ट्राई को मिले 24 लाख कमेंट्स, 80 फीसदी जवाब आए फेसबुक के जरिये

नई दिल्‍ली। नेट निरपक्षेता को लेकर जारी बहस के बीच दूरसंचार कंपनियों ने जहां डेटा सेवाओं के लिए अलग-अलग मूल्य का समर्थन किया है, वहीं दूरसंचार नियामक ट्राई के परामर्श पत्र पर लगभग 80 फीसदी जवाब फेसबुक के उस प्रारूप के रूप में मिले हैं, जो कि कंपनी के विवादास्पद फ्री बेसिक्स मंच के बारे में है। इस परामर्श पत्र पर ट्राई को कुल 24 लाख कमेंट्स मिले हैं।

नेट निरपेक्षता को लेकर अभियान चला रहे कार्यकर्ताओं ने किसी भी तरह की भिन्न मूल्य प्रणाली का विरोध किया है। उनका कहना है कि इससे इंटरनेट पहुंच का विकल्प चुनने की आजादी प्रभावित होगी, वहीं फेसबुक ने अपने फ्री-बेसिक्स प्‍लेटफॉर्म के समर्थन में बड़ा अभियान चलाया है।

ट्राई को डेटा सेवाओं के लिए भिन्न कीमतों पर अपने परामर्श पत्र को लेकर 24 लाख टिप्पणियां मिली हैं। इसके अनुसार उसे फ्री-बेसिक्स के समर्थन में 18.94 लाख जवाब मिले हैं, जिनमें से 13.5 लाख सपोर्टफ्रीबेसिक्स डॉट इन के जरिये, जबकि 5.44 लाख टिप्पणियां फेसबुकमेल डॉट कॉम के जरिये आई हैं। वहीं नेट निरपेक्षता के लिए आंदोलनरत लोगों ने सेव द इंटरनेट जैसे प्‍लेटफॉर्म के जरिये 4.84 लाख टिप्पणियां ट्राई के पास भेजी हैं।

रिलायंस जियो का 4जी मोबाइल फोन एलवाईएफ 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने अपना सस्ता मोबाइल फोन का नाम उजागर किया है। कंपनी ने एलवाईएफ ब्रांड के तहत महाराष्‍ट्र के अमरावति में पहला होर्डिंग लगाया है। यह 4जी प्रौद्योगिक आधारित फोन है। रिलायंस जियो अमरावती मैराथन की प्रायोजक है और एलवाईएफ का होर्डिंग यहां लगाया गया है। एलवाईएफ डुअल सिम वाला फोन है, जो कि जियो सिम के साथ-साथ अन्य कंपनियों के नेटवर्क पर भी चलेगा।

Latest Business News