A
Hindi News पैसा बिज़नेस सस्‍ता हो सकता है मोबाइल पर बात करना, इंटर-कनेक्ट शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है ट्राई

सस्‍ता हो सकता है मोबाइल पर बात करना, इंटर-कनेक्ट शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है ट्राई

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) इंटर कनेक्शन प्रयोग शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है।

Rate Cut: सस्‍ता हो सकता है मोबाइल पर बात करना, इंटर-कनेक्ट शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है ट्राई- India TV Paisa Rate Cut: सस्‍ता हो सकता है मोबाइल पर बात करना, इंटर-कनेक्ट शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है ट्राई

नई दिल्ली। मोबाइल फोन पर बात करना जल्‍द ही और भी सस्‍ता हो सकता है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) इंटर कनेक्शन प्रयोग शुल्क की समीक्षा पर विचार कर रहा है। इससे कॉल दरों के नीचे आने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि नियामक इस बारे में एक सप्ताह में परामर्श पत्र लाने की तैयारी कर रहा है।

फरवरी, 2015 आईयूसी की पिछली समीक्षा में नियामक ने लैंडलाइन सेवाप्रदाता द्वारा फोन कॉल को ग्राहकों को ट्रांसमिट करने के लिए दिए जाने वाले शुल्क को समाप्त कर दिया था। उस समय इसका लाभ फिक्स्ड लाइन कंपनियों ने ग्राहकों को दिया था। इसके चलते सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल को असीमित नाइट कॉलिंग योजना शुरू करनी पड़ी थी। निजी ऑपरेटरों में भारती एयरटेल एक निश्चित मासिक शुल्क पर अपने लैंडलाइन कनेक्शन से किसी भी नेटवर्क पर पूरे दिन असीमित स्थानीय और एसटीडी कॉल की सुविधा देती है।

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- Quality Service: टेलीकॉम सेक्टर में उपभोक्ता शिकायतों के निपटारे के लिए नियुक्त होंगे लोकपाल, ट्राई लोगों से मांगेगा राय

ट्राई ने भी इससे पहले मोबाइल फोन से की जानी वाली कॉल्स पर नेटवर्क आईयूसी 20 पैसे प्रति कॉल से घटाकर 14 पैसे प्रति कॉल कर दिया था। आवश्यक इंटर कनेक्शन व्यवस्था नहीं होने पर दूरसंचार ग्राहक एक-दूसरे से बात नहीं कर सकते हैं और या एक दूसरे के नेटवर्क पर संपर्क नहीं कर सकते हैं।

Latest Business News