A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol-Diesel Price: भड़क सकती है महंगाई की आग, ट्रांसपोर्टरों ने बढ़ाया ट्रक भाड़ा!

Petrol-Diesel Price: भड़क सकती है महंगाई की आग, ट्रांसपोर्टरों ने बढ़ाया ट्रक भाड़ा!

पेट्रोल और डीजल की महंगाई का असर अब सिर्फ वाहन चलाने वालों पर ही नहीं बल्कि आम गरीब वर्ग पर भी पड़ने लगा है।

<p>Petrol-Diesel Price: भड़क सकती है...- India TV Paisa Petrol-Diesel Price: भड़क सकती है महंगाई की आग, ट्रांसपोर्टरों ने बढ़ाया ट्रक भाड़ा!

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की महंगाई का असर अब सिर्फ वाहन चलाने वालों पर ही नहीं बल्कि आम गरीब वर्ग पर भी पड़ने लगा है।  फरवरी के महीने में डीजल 3.84 रुपये महंगा हो चुका है। वहीं इस साल जनवरी और फरवरी में ही डीजल 07.45 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। इस भयंकर वृद्धि के चलत अब ट्रांसपोर्ट यूनियनों ने भी माल भाड़े में वृद्धि करनी शुरू कर दी है। राहत की बात है कि अभी तक सब्जी फल या फिर अन्य आवश्यक वस्तुओं के मालभाड़े में कोई वृद्धि नहीं हुई है। 

मीडिया रपटों के मुताबिक डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते ट्रांसपोर्टरों ने कुछ सेक्टरों में मालभाड़े में 8 फीसदी से लेकर 15 और 20 फीसदी तक बढ़ोतरी कर दी है। शुरुआत में ट्रांसपोर्टरों ने इंफ्रा सेक्टर, माइनिंग और कच्चे माल समेत कुछ सेक्टरों की मालभाड़े में बढ़ोतरी की है। ट्रांसपोर्टरों के मुताबिक सरकार ने डीजल के दाम कम करने के उपाय नहीं किए तो सभी सेक्टरों में मालभाड़ें में बढ़ोतरी की जाएगी। 

ट्रांसपोर्टरों के मुताबिक पिछले डेढ़ महीने में डीजल के दाम 30 फीसदी बढ़े हैं। अभी ट्रांसपोर्टर्स ने कुछ सेक्टरों में माल भाड़ा बढ़ाया है। इसका असर आने वाले समय में देखने को मिलेगा। सरकार ने अगर डीजल की कीमतें नहीं घटाई तो आगे स्थिति और बिगड़ेगी। 

बिगड़ेगा आम आदमी का बजट 

महंगाई की समस्या का सामना कर रहे फिलहाल ट्रांसपोर्टरों की भाड़ा वृद्धि का असर नहीं दिखेगा। लेकिन चूंकि कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि होगी तो इसका असर सीधे तरीके से आम लोगों की जेब पर भी पड़ने लगेगा। यह स्थिति और भी भयावह होगी।

आज नहीं बदलीं कीमतें 

पेट्रोल डीजल की महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों को आज पेट्रोल के मोर्चे पर राहत मिली। पेट्रोलियम कंपनियों ने करीब दो हफ्तों के बाद दिन बाद बुधवार 24 फरवरी को तेल की कीमतों में कोई भी बदलाव (No Change) नहीं किया। बता दें कि 23 फरवरी को दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर चढ़ कर 90.93 रुपये पर चला गया था। डीजल भी 35 पैसे बढ़ कर 81.32 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। 

शहरों में Diesel के दाम 

  • शहर            कल का रेट     आज का रेट   
  1. दिल्ली            81.32                81.32
  2. मुंबई              88.44               88.44        
  3. कोलकाता       84.20               84.20
  4. चेन्नई              86.31               86.31

मेट्रो शहरों में Petrol की कीमतें 

  • शहर            कल का रेट       आज का रेट          
  1. दिल्ली            90.93               90.93                                         
  2. मुंबई             97.34               97.34   
  3. कोलकाता      91.12                91.12 
  4. चेन्नई            92.90                92.90

Latest Business News