Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस देश में हवाई यात्रा करना हो...

देश में हवाई यात्रा करना हो सकता है महंगा, यात्री सेवा शुल्क में बढ़ोत्तरी की सिफारिश

देश के भीतर हवाई यात्रा करना महंगा हो सकता है। सरकार की एक समिति ने यात्री सेवा शुल्क (पीएसएफ) में बढ़ोत्तरी की सिफारिश की है, ताकि राजस्व में वृद्धि हो सके।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 Mar 2019, 11:11:15 IST

नयी दिल्ली: देश के भीतर हवाई यात्रा करना महंगा हो सकता है। सरकार की एक समिति ने यात्री सेवा शुल्क (पीएसएफ) में बढ़ोत्तरी की सिफारिश की है, ताकि राजस्व में वृद्धि हो सके और हवाईअड्डों की सुरक्षा करने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का करोड़ों रुपये के बकाये का भुगतान किया जा सके। घरेलू हवाई यात्रियों को देश के भीतर हवाई यात्रा करने के लिए पीएसएफ चुकाना होता है।

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने यहां एक वार्षिक प्रेस वार्ता के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘‘पीएसएफ का मुद्दा काफी उन्नत चरण में और इस पर बहुत जल्दी कोई निर्णय लिए जाने की संभावना है।’’ रंजन ने कहा कि करीब 56 हवाईअड्डों की सुरक्षा सीआईएसएफ के पास है।

इसमें छह का परिचालन लोक-निजी भागीदारी वाले उपक्रम और शेष का भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा किया जाता है। सुरक्षा बल के हवाईअड्डा सुरक्षा परिचालन के प्रमुख और अतिरिक्त महानिदेशक एम. ए. गणपति ने कहा कि बल का बकाया रह जाने का एक बड़ा कारण पीएसएफ के संग्रहण में कमी होना है।