A
Hindi News पैसा बिज़नेस ईमानदार टैक्‍सपेयर्स के साथ इज्‍जत और शिष्‍टाचार से पेश आएं अधिकारी, CBDT ने दिया निर्देश

ईमानदार टैक्‍सपेयर्स के साथ इज्‍जत और शिष्‍टाचार से पेश आएं अधिकारी, CBDT ने दिया निर्देश

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने इनकम टैक्‍स अधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिया है कि वे ईमानदार टैक्‍सपेयर्स के साथ पूरे सम्‍मान और शिष्‍टाचार के साथ पेश आएं।

ईमानदार टैक्‍सपेयर्स के साथ इज्‍जत और शिष्‍टाचार से पेश आएं अधिकारी, CBDT ने दिया निर्देश- India TV Paisa ईमानदार टैक्‍सपेयर्स के साथ इज्‍जत और शिष्‍टाचार से पेश आएं अधिकारी, CBDT ने दिया निर्देश

नई दिल्ली। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने इनकम टैक्‍स अधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिया है कि वे ईमानदार टैक्‍सपेयर्स के साथ पूरे सम्‍मान और शिष्‍टाचार के साथ पेश आएं। इसके अलावा डिपार्टमेंट को सार्वजनिक कामकाज में उत्‍तरदायित्‍व और सत्‍यनिष्‍ठा बढ़ाना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

सीबीडीटी के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने अधिकारियों को लिखे पत्र में उन्हें इन सिद्धांतों पर टिके रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कहीं कोई भटकाव होने पर उसे पूरी तत्परता से ठीक किया जाए।

चंद्रा ने कहा,

मैं चाहूंगा कि विभाग के सभी अधिकारी राजस्व, जवाबदेही, शुचिता, सूचना एवं डिजिटलीकरण (रैपिड) के रास्ते को सुनिश्चित करें, जैसा प्रधानमंत्री चाहते हैं और वित्त मंत्री भी इस पर जोर दे रहे हैं।

  • उन्‍होंने पत्र में कहा, राजस्व संग्रहण के रास्ते पर हमें आगे बढ़ते हुए वित्त मंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन पर ध्यान रखना चाहिए कि सभी ईमानदार और कर अनुपालन वाले टैक्‍सपेयर्स का सम्मान किया जाए और उनसे विनम्रता बरती जाए।
  • चंद्रा ने कहा कि इन निर्देशों तथा सिद्धांतों का पालन करने से निश्चित रूप से इनकम टैक्‍स विभाग की छवि लोगों के मन में सुधरेगी।

Latest Business News