A
Hindi News पैसा बिज़नेस ट्रंप की कॉरपोरेट टैक्‍स घटाकर 15 प्रतिशत करने की है योजना, वित्‍त मंत्री ने किया खुलासा

ट्रंप की कॉरपोरेट टैक्‍स घटाकर 15 प्रतिशत करने की है योजना, वित्‍त मंत्री ने किया खुलासा

ट्रंप प्रशासन की बहुप्रतीक्षित टैक्‍स सुधार योजना के तहत कॉरपोरेट टैक्‍स की दर को मौजूदा अधिकतम 35 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत पर लाने का प्रस्ताव है।

ट्रंप की कॉरपोरेट टैक्‍स घटाकर 15 प्रतिशत करने की है योजना, वित्‍त मंत्री ने किया खुलासा- India TV Paisa ट्रंप की कॉरपोरेट टैक्‍स घटाकर 15 प्रतिशत करने की है योजना, वित्‍त मंत्री ने किया खुलासा

वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की बहुप्रतीक्षित टैक्‍स सुधार योजना के तहत कॉरपोरेट टैक्‍स की दर को मौजूदा अधिकतम 35 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत पर लाने का प्रस्ताव है। अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन ने बुधवार को यह जानकारी दी।

म्यूचिन ने यहां एक परिचर्चा में इस प्रस्ताव के बारे में बताया। उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ दिन से मीडिया में 15 प्रतिशत की बात हो रही है। मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि कॉरपोरेट टैक्‍स 15 प्रतिशत होगा। उन्‍होंने कहा कि निचली दरों का मकसद छोटी कंपनियों की मदद करना है, अमीरों की नहीं। उन्‍होंने कहा कि प्रशासन इस सुधार को संसद के जरिये जल्द से जल्द आगे बढ़ाना चाहता है।

विश्लेषकों का कहना है कि कॉरपोरेट टैक्‍स की दरों में 20 प्रतिशत अंक की कटौती से एक दशक में राजकोषीय घाटे में 2,000 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हो सकती है। न्यूचिन ने कहा कि प्रशासन की योजना अमेरिकियों द्वारा अपनी आय की घोषणा और टैक्‍सों के भुगतान की प्रक्रिया को सरल करने की है।

दैनिक अखबार दि हिल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में न्‍यूचिन ने कहा कि पर्सनल टैक्‍स को आसान बनाने का उद्देश्‍य सीधा है, हमारा मानना है कि अधिकांश अमेरिकी टैक्‍स चुकाने में सक्षम होने चाहिए।

Latest Business News