A
Hindi News पैसा बिज़नेस यूएई में कारोबार कर रहे भारतीय उत्तर प्रदेश में करेंगे 3.6 अरब डॉलर का निवेश

यूएई में कारोबार कर रहे भारतीय उत्तर प्रदेश में करेंगे 3.6 अरब डॉलर का निवेश

UAE में भारतीयों के स्वामित्व वाली पांच प्रमुख कंपनियां UP में बुनियादी ढांचा और औद्योगिकी विकास के क्षेत्र में 3.68 अरब डॉलर से अधिक का निवेश करेंगी।

UAE में कारोबार कर रहे भारतीय उद्योगपति करेंगे उत्तर प्रदेश में 3.6 अरब डॉलर का निवेश- India TV Paisa UAE में कारोबार कर रहे भारतीय उद्योगपति करेंगे उत्तर प्रदेश में 3.6 अरब डॉलर का निवेश

दुबई। UAE में भारतीयों के स्वामित्व वाली पांच प्रमुख कंपनियां उत्तर प्रदेश में बुनियादी ढांचा और औद्योगिकी विकास के क्षेत्र में 3.68 अरब डॉलर से अधिक का निवेश करेंगी। इस संबंध में यहां एक निवेश सम्मेलन के दौरान इस आशय के करार किए गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश के विकास के लिए दुनियाभर के, खास कर पश्चिम एशियाई देशों से प्रवासी भारतीयों के निवेश आकर्षित करने की पहल शुरू की है। यूएई में कार्यरत भारतीयों की कंपनियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ गुरवार को समझौतों पर हस्ताक्षर किए। राज्य सरकार उसके अधिकारियों के उच्च स्तरीय शिष्टमंडल ने किया। उत्तर प्रदेश सरकार आने वाले दिनों में इन निवेशकों के नाम की घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें- UP,HP में 4,428 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी, 35,000 किलोमीटर की रेल लाइनों का होगा विद्युतीकरण

इन्फोसिस फाउंडेशन ने आईआईएसईआर के साथ किया समझौते पर हस्ताक्षर

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, इन्फोसिस की लोकोपकार के काम करने वाली इकाई इन्फोसिस फाउंडेशन ने भारतीय विग्यान शिक्षा एवं शैक्षणिक संस्था (आईआईएसईआर) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर तबके के छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने में मदद मिल सके। इन्फोसिस ने एक विग्यप्ति में कहा कि समझौते का लक्ष्य है अर्थिक रूप से कमजोर तबके के छात्रों को छात्रवृत्ति, फेलोशिप और यात्रा भत्ते के जरिए उच्च गुणवत्ता वाली विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान का मौका प्रदान करना। कंपनी ने कहा कि समझौते के मुताबिक द इन्फोसिस एंडाओमेंट फंड के तौर पर पांच करोड़ रुपए के कोष के जरिए सालाना कम से कम 50 छात्रों को फायदा पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- चौथी तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 16.2 फीसदी बढ़कर 3,597 करोड़ रुपए हुआ

Latest Business News