A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्‍तान को UAE से मिली 20 करोड़ डॉलर की मदद, छोटे व्यवसायों को बढ़ाने व रोजगार सृजन में होगा उपयोग

पाकिस्‍तान को UAE से मिली 20 करोड़ डॉलर की मदद, छोटे व्यवसायों को बढ़ाने व रोजगार सृजन में होगा उपयोग

यात्रा के दौरान प्रिंस नाहयान ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और दोनों के बीच द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई।

UAE extends 200m dollar aid to Pakistan for economic projects- India TV Paisa UAE extends 200m dollar aid to Pakistan for economic projects

इस्लामाबाद। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान में छोटे एवं मझोले उद्यमों के विकास के लिए 20 करोड़ डॉलर की सहायता दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के वित्त सलाहकार ने यह जानकारी दी। अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के पाकिस्तान दौर के एक दिन बाद यह घोषणा की गई।

प्रधानमंत्री के वित्त सलाहकार अब्दुल हफीज शेख ने कहा कि इस पूंजी का उपयोग छोटे व्यवसायों को बढ़ाने और रोजगार सृजन में किया जाएगा। यह सहायता दोनों देशों के बीच बढ़ती मैत्री और आर्थिक संबंधों का प्रमाण है। पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक अल नाहयान ने उद्यम विकास खलीफा कोष (केएफईडी) से पाकिस्तान को 20 करोड़ डॉलर आवंटित करने का निर्देश दिया है।

यह पाकिस्तान सरकार को स्थिर और संतुलित अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करेगा। यात्रा के दौरान प्रिंस नाहयान ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और दोनों के बीच द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई।

Latest Business News