A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली-एनसीआर में डीजल टैक्सी पर प्रतिबंध लगते ही उबर फिर लाई ‘सर्ज प्राइसिंग’

दिल्ली-एनसीआर में डीजल टैक्सी पर प्रतिबंध लगते ही उबर फिर लाई ‘सर्ज प्राइसिंग’

एप आधारित टैक्सी सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी उबर ने एक बार फिर दिल्ली में सर्ज प्राइस शुरू कर दी है। इसके बाद केजरीवाल ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीजल टैक्सी पर प्रतिबंध लगते ही उबर फिर लाई ‘सर्ज प्राइसिंग’, लोगों को चुकानी पड़ रही है ज्यादा कीमत- India TV Paisa डीजल टैक्सी पर प्रतिबंध लगते ही उबर फिर लाई ‘सर्ज प्राइसिंग’, लोगों को चुकानी पड़ रही है ज्यादा कीमत

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में डीजल से चलने वाली टैक्सी पर बैन लगते ही कंपनियों ने किराए में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। एप आधारित टैक्सी सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी उबर ने एक बार फिर दिल्ली में सर्ज प्राइस शुरू कर दी है। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑपरेटर्स को कड़ी कार्रवाई  की चेतावनी दी है। ऑड-ईवन का दूसरा चरण 30 अप्रैल को ही खत्म हुआ है और कंपनियों में किराए में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। सर्ज प्राइस के तहत उपलब्ध कैब की ज्यादा मांग होने पर किराए में बढ़ोतरी कर दी जाती है। गौरतलब है कि केजरीवाल ने ऑड-ईवन के समय टैक्सी कंपनियों को सर्ज प्राइस लागू करने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

उबर ने ऑड-ईवन स्कीम के दौरान ‘सर्ज प्राइस’ (किराये में बढ़ोतरी) की शुरूआत की थी जिसपर यात्रियों ने आपत्ति जताई और केजरीवाल ने जोर देकर कहा था कि मांग से जुड़ी किराया बढ़ोतरी पर स्थाई रूप से प्रतिबंध लगाया जाएगा जिसके बाद कंपनी ने तब इसे रोक दिया था। उबर ने यह कदम आज ऐसे समय उठाया है जब दिल्ली में डीजल से चलने वाली टैक्सी पर रोक लगाए जाने से तकरीबन 27,000 वाहनों पर असर पड़ा हैं, जाहिर तौर पर कंपनी डीजल वाहनों की कमी का फायदा उठाना चाहती है जिससे आम लोगों को परेशानी हो रही है।

ये हैं भारत की टॉप 5 CNG कारें

cng cars

grand-i-10

maruti-wagon-r

alto-k10

tata-nano

tata-indica

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि ‘‘कुछ टैक्सियों ने सर्ज किराया लेना शुरू किया है। कानून के तहत सर्ज की अनुमति नहीं है। उन्हें चेताया जाता है कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शिकायतों पर इन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर ओला के एप पर एक मैसेज दिख रहा जिसमें कहा गया कि अत्यधिक मांग वाले समय में पीक टाइम चार्ज लिया जा सकता है और बुकिंग के दौरान इस बारे में बता दिया जाएगा।

Latest Business News