Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में हवाई टैक्‍सी शुरू करने...

भारत में हवाई टैक्‍सी शुरू करने की तैयारी में है उबर, मुंबई और दिल्‍ली के अलावा बेंगलुरु भी है सूची में शामिल

एप आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी उबर अपनी अत्याधुनिक हवाई टैक्सी सेवा ‘उबर एलीवेट’ देश में शुरू करने पर विचार कर रही है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 30 Aug 2018, 19:29:59 IST

नई दिल्ली। एप आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी उबर अपनी अत्याधुनिक हवाई टैक्सी सेवा ‘उबर एलीवेट’ देश में शुरू करने पर विचार कर रही है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि अमेरिका के बाहर इस सेवा को शुरू करने के लिए भारत समेत जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस का चयन किया है। अमेरिका में इस सेवा के लिए दो शहरों डलास और लॉस एंजिलिस को चुना गया है। चुने गये पांचों देशों में से किसी एक शहर का चयन किया जाएगा।

उबर ने कहा कि मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे भारतीय शहर विश्व के सबसे घने शहरों में से हैं और इन शहरों में कुछ किलोमीटर जाने में भी घंटों लग जाते हैं।

कंपनी को उम्मीद है कि हवाई टैक्सी की परीक्षण उड़ान 2020 में परिचालित हो जाएगी। उसे इन तीनों शहरों में 2023 तक व्यावसायिक परिचालन शुरू करने की उम्मीद है।

उबर एविएशन प्रोग्राम्स के प्रमुख एरिक एलिसन ने कहा कि अपने पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार जहां आप महज एक बटन दबाकर उड़ान बुला सकेंगे, के मद्देनजर हमने पांच ऐसे देशों को चुना है जहां उबर एयर परिवहन का स्वरूप बदल सकेगी और हमारी प्रौद्योगिकी नयी ऊंचाइयां पा सकेगी।